राजस्थान से PFI का एक और सक्रीय सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप
राजस्थान से PFI का एक और सक्रीय सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप
Share:

जयपुर: भारत को 2047 तक इस्लामी राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राजस्थान से एक और आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. आरोपी की शिनाख्त मोहम्मद सोहेल के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि आरोपी शांति भंग करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने के मामले में PFI की आपराधिक साजिश में सक्रिय तौर पर शामिल था.

NIA ने आरोपी मोहम्मद सोहेल को शुक्रवार (10 फ़रवरी) को अरेस्ट किया था. एनआईए ने आरोपी को राजस्थान के उदयपुर के सवीना से पकड़ा था. आरोप है कि सोहेल ने PFI के सदस्यों के साथ मिलकर मुस्लिम युवाओं को हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए कट्टरपंथी बनाने का षड़यंत्र रचा था. बता दें कि इससे पहले एनआईए ने इस मामले में दो आरोपियों सादिक सर्राफ और आरोपी मोहम्मद आसिफ को पकड़ा था. इनके खिलाफ 19 सितंबर 2022 को NIA हेडक्वार्टर नई दिल्ली में दर्ज किया गया था. इस गिरफ्तारी से इस मामले में कुल गिरफ्तारियों की तादाद तीन हो गई है.

बता दें कि, गत माह प्रतिबंधित PFI संगठन द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने राजस्थान में 9 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने जानकारी दी थी कि राजस्थान के जयपुर और कोटा में 4-4 जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह तलाशी ली गई, जिसमें डिजिटल उपकरण (मोबाइल फोन, सिम कार्ड), तेज धार वाले चाकू और आपत्तिजनक सामग्री, साहित्य और पोस्टर बरमाद किए गए थे.

जेल में MLA अब्बास अंसारी को VIP ट्रीटमेंट ! चित्रकूट के जेल अधीक्षक और जेलर सस्पेंड

'सत्ता मिली, तो CPM के आदिवासी नेता को बनाएंगे CM..', त्रिपुरा में कांग्रेस का ऐलान

'जो भोलेनाथ का नहीं, वो मेरी जात का नहीं..', MP में धर्मान्तरण के खिलाफ जनजातीय समाज का आंदोलन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -