'सत्ता मिली, तो CPM के आदिवासी नेता को बनाएंगे CM..', त्रिपुरा में कांग्रेस का ऐलान
'सत्ता मिली, तो CPM के आदिवासी नेता को बनाएंगे CM..', त्रिपुरा में कांग्रेस का ऐलान
Share:

अगरतला: अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के राष्ट्रीय महासचिव अजय कुमार ने कहा कि यदि वाम-कांग्रेस गठबंधन त्रिपुरा के आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आता है, तो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के किसी वरिष्ठ आदिवासी नेता को ही राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. बता दें कि, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में CPM और कांग्रेस संयुक्त रूप से लड़ रहे हैं.

अजय कुमार ने उनाकोटि जिले के कैलाशहर में संयुक्त चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, यदि हम चुनाव के बाद सत्ता में आते हैं, तो CPM के एक शीर्ष आदिवासी नेता व ‘माटी पुत्र’ राज्य के CM होंगे. बता दें कि जितेंद्र चौधरी आदिवासी समुदाय के CPM के शीर्ष नेताओं में शामिल हैं, और यदि त्रिपुरा में वाम-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनती है, तो वे ही मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार नज़र आ रहे है. बता दें कि, अजय कुमार का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब CPM महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार (10 फ़रवरी) को CM पद के लिए वामपंथी दावेदार के सवाल को टाल दिया था. येचुरी ने प्रेस वार्ता में CM पद के वामपंथी उम्मीदवार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, इसका फैसला MLA करेंगे.

बता दें कि माकपा के वयोवृद्ध नेता एवं चार बार CM रह चुके माणिक सरकार इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, जिससे युवा नेताओं के लिए पार्टी का मोर्चा संभालने का मार्ग खुल रहा है. 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए मतदान 16 फरवरी को होगा, जब करीब 28 लाख लोगों द्वारा अपने मताधिकार का इस्तेमाल किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

'विकास नहीं 'हिसाब यात्रा' निकाले प्रदेश सरकार...', सीहोर में बोले कमलनाथ

'चेहरे से कमलनाथ विलेन ही नजर आते है', कृषि मंत्री ने दिया विवादित बयान

सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के करीबी शौकत अली की 5 करोड़ के एक संपत्ति और सील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -