1 नवंबर को गुजरात चुनाव का ऐलान संभव, दो चरणों में हो सकती है वोटिंग
1 नवंबर को गुजरात चुनाव का ऐलान संभव, दो चरणों में हो सकती है वोटिंग
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का इंतज़ार हर सियासी दल कर रहा है. निर्वाचन आयोग के सूत्रों की मानें तो 1 नवंबर को चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. तारीखों की घोषणा होते ही गुजरात में आचार संहिता लागू हो जाएगी. जानकारी के अनुसार, गुजरात चुनाव दो चरणों में होंगे. इसमें संभव है कि 1-2 दिसंबर प्रथम चरण और 4-5 दिसंबर को दूसरे चरण की वोटिंग कराई जाए. वहीं परिणाम 8 दिसंबर को आ सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि, बीते दिनों हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा न करने पर विपक्ष ने केंद्र सरकार और आयोग पर सवाल उठाए थे. कांग्रेस ने कहा था कि यह सबकुछ, पीएम मोदी को कुछ बड़े वादे और उद्घाटन करने के लिए वक़्त देने के लिए किया गया है. बता दें कि, 31 अक्टूबर को पीएम मोदी गुजरात दौरे पर आ रहे हैं. यहां सरदार पटेल की जयंती के दिन पीएम मोदी, राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर होने वाले सभी राज्यों की एकता पुलिस परेड में शामिल होंगे. इसके अलावा जांबुघोडा में आदिवासियों को भी संबोधित करेंगे. साथ ही पीएम मोदी बनासकांठा में उत्तर गुजरात को मिलने वाली पानी योजना का लोकार्पण भी करेंगे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग 1 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर सकता है.

सूत्रों के अनुसार, 1 नवंबर को चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही गुजरात में आचार संहिता लागू हो जाएगी. जानकारी के अनुसार, गुजरात चुनाव दो चरणों में होंगे. इसमें 1-2 दिसंबर पहला चरण और 4-5 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान कराया जाए. वहीं परिणाम 8 दिसंबर को आ सकते हैं.

हवाला के पैसों के जरिए गुजरात चुनाव लड़ रही AAP ! पुलिस को मिले सुराग

छठ के आयोजन को लेकर आपस में भिड़े ये नेता, अचानक टूटा पंडाल और फिर...

छठ पर 'केमिकल' स्नान ! यमुना नदी में 'जहरीला रसायन' क्यों डलवा रही केजरीवाल सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -