छठ के आयोजन को लेकर आपस में भिड़े ये नेता, अचानक टूटा पंडाल और फिर...
छठ के आयोजन को लेकर आपस में भिड़े ये नेता, अचानक टूटा पंडाल और फिर...
Share:

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में छठ त्यौहार के आयोजन को लेकर पूर्व सीएम रघुवर दास एवं निर्दलीय MLA सरयू राय के समर्थकों में तनातनी हो गई। दोनों गुटों के बीच खूब मारपीट हुई, जिसमें 5 लोग चोटिल हो गए। हंगामे के पश्चात् तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए वहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। वहीं इसको लेकर सरयू राय गुट के लोग धरने पर बैठ गए। 

दरअसल, जमशेदपुर के सिदगोड़ा मौजूद सूर्य मंदिर परिसर में छठ पर्व के आयोजन को लेकर MLA सरयू राय एवं रघुवर दास खेमा में तनातनी हो गई। दोनों के बीच खूब मारपीट हुई, इसमें 5 लोग चोटिल हो गए। इस के चलते खूब तोड़फोड़ भी हुई। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए वहां पुलिस सेना को तैनात कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि सरयू राय गुट के व्यक्तियों ने सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में छठ व्रतियों के लिए एक शिविर लगाया था, जो रघुवर दास गुट के समारोह स्थल से सटा हुआ था। इस के चलते बेहद देर तक दोनों तरफ से तनातनी होती रही। बाद में अचानक कुछ लोग भीतर आए तथा सरयू राय के तंबू को उखाड़कर फेंक दिया। तत्पश्चात, सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतांत्रिक मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव सहित अन्य व्यक्तियों पर हमला कर दिया गया।  

तत्पश्चात, सरयू राय गुट के व्यक्तियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। सुबोध श्रीवास्तव भी इस मारपीट में चोटिल हो गए। सूर्य मंदिर में गायिका का समारोह कराने के लिए रघुवर दास गुट की तरफ से आवेदन दिया गया था। जमशेदपुर अक्षेस में MLA सरयू राय के गुट का भी आवेदन था कि वे लोग चाहते है कि व्रतियों के रात में ठहराव की व्यवस्था करें तथा शिविर लगाया जाए, मगर प्रशासन ने कोई निर्णय नहीं लिया। तत्पश्चात, दोनों गुट खुद से ही आयोजन कराने में लग गए। इस बीच सरयू राय गुट ने भी अपना तंबू लगा दिया। तत्पश्चात, मामले ने विवाद का रूप ले लिया। इस के चलते सरयू राय के साथ रहे चंद्रगुप्त सिंह, रघुवर दास गुट के साथ दिखाई दिए।

दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा

मौसम बदलेगा अपना रुख इन राज्यों में बारिश के बाद ठंड ढाएगी कहर

आतंकी मुबीन के घर से 109 विस्फोटक चीज़ें बरामद, जिहादी नोटबुक भी मिली, थी बड़ी साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -