'सुपरमार्केट में बिकेगी Wine..', अन्ना हजारे बोले- नशामुक्ति के लिए काम करो, इससे तो लत लगेगी
'सुपरमार्केट में बिकेगी Wine..', अन्ना हजारे बोले- नशामुक्ति के लिए काम करो, इससे तो लत लगेगी
Share:

मुंबई: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के सुपरमार्केट में wine की बिक्री की इजाजत देने के फैसले का सख्त विरोध किया है।  उन्होंने ठाकरे सरकार के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। अन्ना हजारे ने ये भी कहा कि सरकार के इस फैसले से लोगों में शराब की लत लग जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले उद्धव सरकार ने सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स को ग्राहकों को शराब बेचने की इजाजत दे दी थी। गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्य सरकार ने कहा कि इस कदम से शराब उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और यह सुनिश्चित होगा कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिल सके। हालांकि सरकार के इस निर्णय की कई लोग आलोचना कर रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने सोमवार को कहा कि, सुपरमार्केट में शराब (Wine) की बिक्री की इजाजत देने का महाराष्ट्र सरकार का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि नशामुक्ति की दिशा में कार्य करना सरकार का कर्तव्य है, मगर मुझे यह देखकर दुख होता है कि यह सरकार आर्थिक लाभ के लिए निर्णय ले रही है, जिसके परिणामस्वरूप लोगों को शराब की लत लगेगी। अन्ना हजारे ने सुपरमार्केट में शराब की बिक्री की मंजूरी देने के राज्य सरकार के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया प्रकट की है। उन्होंने कहा कि, 'यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। यदि हम किसानों के हितों की ही देखभाल करना चाहते हैं, तो हमें उनकी फसलों के लिए गारंटीकृत मूल्य देना होगा। 

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

'जो अपनी माँ का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगा..', नामांकन भरने के बाद सिद्धू पर बरसे मजीठिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -