आंध्र प्रदेश ने शुल्क प्रतिपूर्ति पर 708 करोड़ रुपये खर्च किए
आंध्र प्रदेश ने शुल्क प्रतिपूर्ति पर 708 करोड़ रुपये खर्च किए
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश सरकार ने बुधवार को अपनी प्रमुख योजना जगनन्ना विद्या  के हिस्से के रूप में 10.82 लाख छात्रों को शुल्क प्रतिपूर्ति में 708 करोड़ रुपये वितरित किए।

लाभार्थियों के बैंक खातों को अक्टूबर - दिसंबर 2021 तिमाही के लिए शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए राशि के साथ जमा किया गया था।

यह पैसा मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने दिया था, जिन्होंने जोर देकर कहा था कि गरीबी उच्च शिक्षा प्राप्त करने में बाधा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, सरकार ने तिमाही आधार पर नियमित भुगतान प्रदान करने का फैसला किया था।

गरीबी मिटाने का एकमात्र तरीका शिक्षा के माध्यम से है। जब किसी गांव में एक युवा शिक्षा प्राप्त करता है, तो पूरे गांव को लाभ होता है। इसके अलावा, राज्य सरकार पूरे राज्य में कॉलेज छोड़ने वालों को कम करने के लिए काम कर रही है। "ऋण निपटान एक पाठ्यक्रम / शिक्षा के पूरा होने में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है," उन्होंने कहा।

पूरी फीस वापसी सीधे सरकार की प्रमुख जगनन्ना विद्या दीवेना के तहत छात्रों की माताओं के खातों में जमा की जाएगी। अपने पदयत्रा के दौरान, जगन मोहन रेड्डी ने एक घटना को याद किया जिसमें एक पिता ने बताया कि कैसे उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली क्योंकि फीस का भुगतान नहीं किया जा सकता था।

मुख्यमंत्री के अनुसार, वंचितों के लिए शिक्षा को और अधिक सुलभ बनाने के लिए पूर्ण शुल्क प्रतिपूर्ति लागू की गई थी, विशेष रूप से अपने परिवारों पर बोझ डाले बिना उच्च शिक्षा प्राप्त करने की उनकी इच्छा को प्राप्त करने के लिए।

यहां पर लोगों ने तोड़ी जाति-धर्म की दीवार, हिंदू-मुस्लिम ने साथ में खेली होली

कान्हा संग विधवाओं ने खेली जमकर होली, बेरंग जिंदगी में भरे भक्ति के रंग

बड़ा हादसा! ट्रक-ट्रैक्टर में हुई खतरनाक टक्कर, कई लोगों की हुई मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -