यहां पर लोगों ने तोड़ी जाति-धर्म की दीवार, हिंदू-मुस्लिम ने साथ में खेली होली
यहां पर लोगों ने तोड़ी जाति-धर्म की दीवार, हिंदू-मुस्लिम ने साथ में खेली होली
Share:

सुपौल: बिहार के सुपौल में सामाजिक सौहार्द का शानदार होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां पर हजारों के आँकड़े में हिंदू एवं मुस्लिम जुड़े और एक दूसरे पर फूल फेंकर होली मनाई। हजारों के आँकड़े में महिला, पुरुष एवं बच्चों ने इस विशेष अवसर पर होली के गीत गाए। इस समारोह को लेकर वृद्ध लोगों में उत्साह इस कदर था कि बुजुर्ग ढोल- मजीरे के थाप पर झूमते-गाते हुए समारोह स्थल पर पहुंचे। सुपौल में प्रत्येक वर्ष इसका आयोजन किया जाता है, इसे वृद्ध लोगों की होली कहा जाता है।  

वही अक्षयवट वृद्ध महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह का शुभारंभ नवकान्त झा, तनु प्रिया, मुरारी, त्रिपुरारी के स्वागत गान से किया गया। होली मिलन में क्षेत्र से दर्जनों बुजुर्ग जन प्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए। झंझारपुर व सुपौल जिला परियोजना पदाधिकारी ज्योतिष कुमार झा, राकेश क्षत्रिय ने वृद्धों के साथ फूलों की होली खेली।

वही इस अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय निदेशक गिरीश चन्द्र मिश्र ने वृद्ध लोगों को संगठित होकर आगे बढ़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अपनी जीवटता, हुनर व काबिलीयत का डंका बजाकर कोशी के ये बुजुर्ग केंद्र एवं राज्य सरकार तक अपनी मौजूदगी बता चुके हैं। बुजुर्गों का कहना है कि 10 वर्षों अपने रुपये जोड़कर प्रत्येक वर्ष ये कार्यक्रम करते आए हैं। पूरे वर्ष सभी बुजुर्ग अपना रूपये जोड़ते हैं।  

बड़ा हादसा! ट्रक-ट्रैक्टर में हुई खतरनाक टक्कर, कई लोगों की हुई मौत

रूस से कम कीमत पर क्रूड आयल खरीदेगा भारत, अमेरिका बोला- ये हमारे प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं

वन रैंक वन पेंशन पर केंद्र सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बरक़रार रखा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -