तिरुपति मंदिर में 'भक्त' ने भेंट की 6.5 किलो सोने की तलवार, लगभग 4 करोड़ है कीमत
तिरुपति मंदिर में 'भक्त' ने भेंट की 6.5 किलो सोने की तलवार, लगभग 4 करोड़ है कीमत
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुमला तिरुपति बालाजी मंदिर देश के सबसे प्रतिष्ठित और अमीर मंदिरों में गिना जाता है. इस मंदिर में भक्त, भगवान वेंकटेश्वर स्वामी को करोड़ों रुपये का चढ़ावा चढ़ाते हैं.  इसी क्रम में सोमवार को हैदराबाद के श्रीनिवास दंपत्ति ने 1.8 करोड़ रुपये (मौजूदा स्थिति में लगभग 4 करोड़ रुपये) की लागत से बनी सोने की तलवार भेंट की है.

श्रीनिवास दंपति ने सोमवार सुबह मंदिर पहुंचकर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के अधिकारियों को सोने की तलवार सौंपी. श्रीनिवास दंपति ने रविवार को तिरुमाला के कलेक्टिव गेस्ट हाउस में मीडिया के समक्ष लगभग साढ़े छह किलोग्राम वजनी तलवार का प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि श्रीनिवास दंपति विगत एक वर्ष से यह तलवार मंदिर को सौंपना चाहते थे, लेकिन कोरोना के कारण संभव नहीं हो पा रहा था. भगवान वेंकटेश्वर स्वामी की चरणों में सोने की तलवार सौंपने वाले श्रीनिवास ने कहा कि मैं बीते एक साल से सोने की तलवार 'सूर्य कटारी' को भेंट करना चाहता था, किन्तु कोरोना के चलते मंदिर बंद था. आज सुबह सुप्रभात सेवा के समय श्रीनिवास दंपति ने 'सूर्य कटारी' को TTD अधिकारियों को सौंपी.

बताया गया है कि सोने की तलवार 'सूर्य कटारी' को श्रीनिवास दंपति ने तमिलनाडु के कोयंबटूर में विशेषज्ञ ज्वैलर्स से बनावाया है. इसे बनाने में लगभग 6 महीने का समय लगा. साढ़े छह किलो वजनी इस सोने की तलवार को बनाया गया, तब इसकी कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपये थे, किन्तु अभी इसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से की मुलाकात

रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

VIDEO: आमिर खान की बेटी ने बताई अपनी जिंदगी के बारे में चौंकाने वाली बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -