आंध्र प्रदेश ने दो और ओमिक्रोन वैरिएंट मामलों की पुष्टि की
आंध्र प्रदेश ने दो और ओमिक्रोन वैरिएंट मामलों की पुष्टि की
Share:

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस के ओमिक्रोन  प्रकार के दो नए मामले सामने आए हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या चार हो गई है।

 स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी ह्यमावती ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "आंध्र प्रदेश में, ओमिक्रोन के दो और मामलों का पता चला है, जिससे कुल मामलों की संख्या चार हो गई है। 19 दिसंबर को, एक 41 वर्षीय कुवैती पूर्वी गोदावरी क्षेत्र से लौटी गन्नवरम हवाई अड्डे पर उतरी। 20 दिसंबर को, उसने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, और उसके  जीनोम अनुक्रमण के लिए CCMB हैदराबाद को नमूने प्रस्तुत किए गए। उसके पास  ओमिक्रोन संस्करण पाया गया। रोगी को  स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बारीकी से निगरानी की जा रही है।"

एक और घटना 15 दिसंबर को हुई, जब विशाखापत्तनम से लौटा 33 वर्षीय यूएई से राज्य में उतरा। मामूली बुखार विकसित होने के बाद, व्यक्ति को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और 16 दिसंबर को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। डॉ। हाइमावती के अनुसार, उसके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे और वह गुरुवार को  ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित था।

निदेशक ने कहा, "अब तक कुल 53 विदेशी यात्रियों और 9 संपर्कों को कोविड ​​​​-19 आरटीपीसीआर पॉजिटिव पाया गया है, और सभी नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं।"

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ ने मवेशी तस्कर को मार गिराया

भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 140.31 करोड़ से अधिक

ठंड में है घूमने का प्लान तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -