आंध्र प्रदेश मे बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन मे 109 लोगों ने गंवाई जान
आंध्र प्रदेश मे बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन मे 109 लोगों ने गंवाई जान
Share:

आंध्र प्रदेश में कोरोना मामलों की स्थिति विकराल होती जा रही है, सोमवार को राज्य में 24 घंटे में 18,561 नए मामले सामने आए और 109 मौतें हुईं। जबकि राज्य में इस अवधि के दौरान ठीक होने की दर 17,334 है। केसलोएड अब 1.80 करोड़ परीक्षणों से 14,54,052 को छू गया, जिसमें कुल सकारात्मकता दर 8 प्रतिशत थी।

बुलेटिन के अनुसार, कुल रिकवरी 12,33,017 और टोल 9,481 हो गई। राज्य में कुल कोरोना वायरस से ठीक होने की दर अब 84.66 प्रतिशत और मृत्यु दर 0.65 प्रतिशत है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सक्रिय मामलों की संख्या 2,11,554 थी। सरकारी आंकड़ों में कहा गया है कि कुल सकारात्मक मामलों के मामले में, एपी देश में छठे स्थान पर है, लेकिन सक्रिय मामलों की संख्या में चौथे स्थान पर है। मृत्यु दर में, एपी 18 वें स्थान पर है।

24 घंटों में, पूर्वी गोदावरी जिले में सबसे अधिक 3,152 नए मामले दर्ज किए गए, विशाखापत्तनम में 2,098 और अनंतपुर में 2,094 नए मामले सामने आए। कृष्णा जिले ने सबसे कम 396 दर्ज किया, जबकि तीन जिलों ने 800 और 1,000 के बीच जोड़ा। पश्चिम गोदावरी के रूप में दर्ज जिलेवार मामले की बात करें तो एक दिन में 16 ताजा कोरोना से मौत हुई, जबकि अनंतपुर, चित्तूर और गुंटूर में दस-दस थे। पूर्वी गोदावरी और विशाखापत्तनम में नौ-नौ, नेल्लोर, विजयनगरम और कृष्णा में आठ-आठ, कुरनूल और श्रीकाकुलम में सात-सात, प्रकाशम में चार और कडप्पा में तीन कोरोना से मौत हुई है। इस बीच, चिकित्सा और स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सिंघल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया बुखार सर्वेक्षण सोमवार रात को संपन्न हुआ। उन्होंने कहा कि अब तक बुखार से पीड़ित 39 हजार लोगों की पहचान की जा चुकी है। सर्वेक्षण से समय पर उपचार प्रदान करने और कोविड के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए पहले चरण में कोविड सकारात्मक लोगों की पहचान करने में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा कि इससे कोविड देखभाल केंद्रों पर बोझ कम करने में भी मदद मिलेगी क्योंकि उपचार घरेलू अलगाव के दौरान प्रदान किया जा सकता है।

नारदा स्टिंग: कलकत्ता HC ने चारों TMC नेताओं को भेजा जेल, कहा- भीड़तंत्र का राज नहीं चलेगा

श्रीलंका मे 21 मई से द्वीप-व्यापी यात्रा पर लगा प्रतिबंध

कोरोना के बाद आंध्रप्रदेश में ब्लैक फंगस ने मचाया हाहाकार, 9 नए केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -