कोरोना के बाद आंध्रप्रदेश में ब्लैक फंगस ने मचाया हाहाकार, 9 नए केस आए सामने
कोरोना के बाद आंध्रप्रदेश में ब्लैक फंगस ने मचाया हाहाकार, 9 नए केस आए सामने
Share:

आंध्रप्रदेश अभी भी कोरोना को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, वही इस बीच एक और बीमारी फैल गई है जो आंध्र प्रदेश में ब्लैक फंगस है। यह बीमारी अब लोगों में गंभीर चिंता का कारण बनती जा रही है।

यहां बता दें कि आधिकारिक तौर पर ब्लैक फंगस के लगभग नौ मामले सामने आए हैं, जबकि ओंगोल, कुरनूल और राज्य के अन्य हिस्सों से अधिक संदिग्ध मामले सामने आ रहे हैं। इसके मद्देनजर, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, जिन्होंने सोमवार को स्थिति की समीक्षा की, के बारे में पता चला है कि उन्होंने उपचार के लिए प्रक्रियाओं और एंटी-फंगस इंजेक्शन की उपलब्धता आदि पर चर्चा की है। कहा जाता है कि उन्होंने अधिकारियों को यह देखने का निर्देश दिया था कि सभी शिक्षण अस्पतालों को ऐसे मामलों को उठाना चाहिए क्योंकि उनके पास आवश्यक बुनियादी ढांचा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ब्लैक फंगस को आरोग्यश्री योजना की सूची में शामिल करने और सभी अस्पतालों को काले कवक के रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए सूचित करने के लिए भी कहा।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह निर्दिष्ट करना मुश्किल हो गया है कि कौन से आयु वर्ग इस बीमारी के प्रति अधिक संवेदनशील है। यदि प्रारंभिक अवस्था में लक्षणों का पता नहीं लगाया जाता है, तो ब्लैक फंगस फेफड़ों में फैल सकता है और यहां तक कि गुर्दे भी प्रभावित हो सकते हैं। डॉक्टरों की सलाह है कि इम्युनिटी लेवल से कोई समझौता नहीं करना चाहिए, ऐसा न हो कि यह जानलेवा साबित हो सकता है।

जरुरतमंदो की सहायता कर मुसीबत में फसे सोनू सूद तो बचाव में एक्टर ने शेयर की WHATSAPP चैट

अनिल माधव दवे की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

डॉक्टरों पर काल बनकर टूटी कोरोना की दूसरी लहर, अब तक 269 चिकित्सक शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -