श्रीलंका मे 21 मई से द्वीप-व्यापी यात्रा पर लगा प्रतिबंध
श्रीलंका मे 21 मई से द्वीप-व्यापी यात्रा पर लगा प्रतिबंध
Share:

कोलंबो: श्रीलंका में कोरोना के आगे प्रसार को रोकने के प्रयास में, देश के अधिकारियों ने घोषणा की है कि एक द्वीप-व्यापी यात्रा प्रतिबंध शुक्रवार को रात 11 बजे से 25 मई को सुबह 4 बजे तक लागू रहेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, सेना कमांडर और नेशनल ऑपरेशंस सेंटर फॉर द प्रिवेंशन ऑफ कोरोना के प्रमुख, जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि एक बार द्वीपव्यापी यात्रा प्रतिबंध, जो एक कर्फ्यू के समान होगा, को 25 मई की सुबह हटा दिया जाएगा। उस दिन एक बार फिर से रात 11:00 बजे से 28 मई को सुबह 4:00 बजे तक लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक करने के लिए 25 मई को बाहर जाने के लिए कुछ घंटे दिए जाएंगे।

सिल्वा ने कहा, हम लोगों से कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए इस यात्रा प्रतिबंध का सख्ती से पालन करने का आग्रह करते हैं। आने वाले तीन सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण हैं और उम्मीद है कि यह वायरस के प्रसार को रोक देगा। सिल्वा ने कहा कि यात्रा प्रतिबंध के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं और परिधान क्षेत्र के कर्मचारियों को यात्रा करने की अनुमति होगी। मंगलवार सुबह तक, श्रीलंका में कुल 145,202 कोरोना मामले और 981 मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि एक नया वायरस संस्करण पूरे देश में फैल रहा है और मई से अब तक 30,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। श्रीलंका ने 13 मई से एक समान द्वीपव्यापी यात्रा प्रतिबंध लगाया था जिसे सोमवार तड़के हटा लिया गया था। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि नया वायरस हवा में फैल गया है और सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए।

नारदा स्टिंग: कलकत्ता HC ने चारों TMC नेताओं को भेजा जेल, कहा- भीड़तंत्र का राज नहीं चलेगा

कोरोना के बाद आंध्रप्रदेश में ब्लैक फंगस ने मचाया हाहाकार, 9 नए केस आए सामने

जरुरतमंदो की सहायता कर मुसीबत में फसे सोनू सूद तो बचाव में एक्टर ने शेयर की WHATSAPP चैट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -