आंध्रप्रदेश  के मुख्यमंत्री ने तालाबों को नहरों से जोड़ने के लिए व्यापक योजना का आह्वान किया
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने तालाबों को नहरों से जोड़ने के लिए व्यापक योजना का आह्वान किया
Share:

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अगले पांच वर्षों में राज्य की पानी की कमी को दूर करने के लिए तालाबों को नहरों और फीडर चैनलों से जोड़ने के लिए एक व्यापक योजना बनाने के लिए कहा है।

सोमवार को, सीएम ने पंचायत राज के लिए उप मुख्यमंत्री मुत्याला नायडू और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने शिविर कार्यालय में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, ग्रामीण सड़कों और पीने के पानी पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

पानी की कमी को कम करने के लिए, जगन मोहन रेड्डी ने नहरों के साथ तालाबों के परस्पर संबंध पर जोर दिया, विशेष रूप से कडप्पा और अनंतपुर जिलों में। उन्होंने अधिकारियों को आरबीके, डिजिटल पुस्तकालयों, ग्राम सचिवालयों और ग्रामीण क्लीनिकों के निर्माण में तेजी लाने और हर इमारत पर 'नवरत्नालु कार्यक्रम' की तस्वीर पोस्ट करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि भवन निर्माण को धीमा या रोका नहीं जाना चाहिए। उन्होंने नौकरी की योजनाओं और उनके भुगतान से संबंधित बिलों को अपलोड करने के महत्व पर जोर दिया, और उन्होंने अनुरोध किया कि अधिकारी केंद्र द्वारा बिलों को मंजूरी देने की प्रक्रिया की निगरानी के लिए दिल्ली में एक विशेष अधिकारी को नामित करें। उन्होंने कहा कि चार प्रकार की संरचनाओं का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए।

वाईएसआर जला कला के संबंध में, मुख्यमंत्री ने मांग की कि राज्य के 175 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में एक रिग स्थापित किया जाए, और प्रत्येक किसान के लिए एक बोरवेल, एक मोटर और पाइपलाइन प्रदान की जाए।

मुगलों और अंग्रेज़ों के लूटने के बाद भी भारत में इतना सोना मौजूद, जितना अमेरिका-चीन जैसे 8 देशों के बैंक के पास भी नहीं

VIDEO! उद्धव सरकार में पुलिस की तौहीन, इफ्तार पार्टी में बने वेटर

जिस पत्नी की 'हत्या' के आरोप में जेल में था पति, वो प्रेमी के साथ घूमती हुई आई नजर, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -