आज फिर भूकंप के झटकों से कांपा बीकानेर, 4.8 मापी गई तीव्रता

Jul 22 2021 09:06 AM
आज फिर भूकंप के झटकों से कांपा बीकानेर, 4.8 मापी गई तीव्रता

जयपुर: राजस्थान के बीकानेर में लगातार दूसरे दिन भूकंप के तेज झटके महसूस हुए हैं। जी हाँ और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है। वहीँ दूसरी तरफ नेशनल सिस्मोलॉजी ने बताया है कि ''आज सुबह 7 बजकर 42 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। लगातार दूसरे दिन बीकानेर भूकंप से दहल गया है।'' आपको हम यह भी बता दें कि इस घटना में जान-माल के नुकसान की कोई खबर फिलहाल नहीं है। बीते बुधवार को भी बीकानेर में भूकंप आया था। जी हाँ, बीते बुधवार सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर भूकंप के झटकों से इलाके में हड़कंप मच गया था।

वहीँ नेशनल सिस्मोलॉजी का कहना है कि, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई थी लेकिन इसकी वजह से किसी भी तरह के नुकसान की खबर अब तक सामने नहीं आई थी। जिस समय भूकंप आया ज्यादातर लोग घरों में सो रहे थे। आपको हम यह भी बता दें कि बीकानेर में आज लगातार दूसरे दिन भूकंप आने से सभी लोगों के बीच हड़कंप मच गया है। सबसे बड़ी और राहत की बात तो यह है कि किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। बीते कल सुबह तड़के तेज झटके महसूस किए गए थे और अब आज फिर से भूकंप आया है। इसके चलते अब यहाँ के लोग दहशत में हैं।

आपको बता दें कि बीकानेर के साथ ही कल मेघालय में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। जी दरअसल यहां पर रात को करीब 2 बजकर 10 मिनट पर भूकंप आया था। खबरों के अनुसार यह भूकंप पश्चिम गारो हिल्स में महसूस किया गया था। वहीँ रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 दर्ज की गई थी। वैसे देश में हर दिन कहीं न कहीं भूकंप के झटके देखने को मिल रहे हैं। इस लिस्ट में गुजरात भी शामिल रहा है। यहाँ के राजकोट में बीते सोमवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.8 रही।

पुलिस ने की राज कुंद्रा के ऑफिस पर रेड, 20-25 साल की लडकियां बनती थीं निशाना

क्या लिखा है आज आपकी किस्मत में, यहाँ जान लीजिये अपना राशिफल

मदुरै मीनाक्षी मंदिर में पार्वती के लिए बनाया जाएगा मिट्टी का फ्लोर