मदुरै मीनाक्षी मंदिर में पार्वती के लिए बनाया जाएगा मिट्टी का फ्लोर

Jul 21 2021 05:27 PM
मदुरै मीनाक्षी मंदिर में पार्वती के लिए बनाया जाएगा मिट्टी का फ्लोर

बुधवार को तमिलनाडु के एक स्थानीय मीडिया दिनामलर ने कहा कि लोकप्रिय मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर में रहने वाली पार्वती नाम की हाथी के अस्तबल को अधिक अच्छा बनाने के लिए वहां के फर्श पर और मिट्टी उपलब्ध कराई जाएगी। दरअसल प्रदेश सरकार ने सभी मंदिर में उपस्थित हाथियों को अधिक मिट्टी का फर्श देने की रणनीति बनाई है।

वही हाल ही में पार्वती को उनकी एक आंख में मोतियाबिंद हो गया था। उसकी सेहत की तहरीर प्राप्त होने के पश्चात् हिंदू धर्म तथा धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पी शेखर बाबू, स्थानीय मंत्री पी मूर्ति तथा पलानीवेल त्यागराजन ने तमिलनाडु पशु चिकित्सा तथा पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के एक्सपर्ट के साथ मंदिर का निरीक्षण किया तथा पार्वती की आंखों के रोग का उपचार किया।

साथ ही पशु चिकित्सक ने बताया कि 24 वर्षीय हाथी को डीहाईड्रेशन की वजह से आंखों का रोग हो गया था। हालांकि एक्सपर्ट्स द्वारा काफी वक़्त तक उपचार करने से उसे सहायता प्राप्त हो रही है तथा मोतियाबिंद तेजी से गायब हो रहा है। ध्यान हो कि देवी मीनाक्षी एवं उनकी पत्नी सुंदरेश्वर को समर्पित मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर तमिलनाडु के सबसे पुराने तथा सबसे सुन्दर मंदिरों में से एक है। मदुरै शहर के मध्य 14 एकड़ में फैला यह मंदिर ग्रेनाइट पत्थरों से बना है। वहीं कुछ वर्ष पूर्व वहां रह रहे हाथी को आराम प्रदान करने के लिए मंदिर में लगे ग्रेनाइट फर्श के एक भाग को हटा दिया गया था तथा उसी स्थान पर मिट्टी की फ्लोरिंग करदी गई थी। 

Funny Jokes : शराबी दोस्त- शराब से ज्यादा नुकसान तो पानी ने पहुंचाया है

कोरोना के बाद बाढ़ ने बढ़ाई आफत! अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिली सुखी ज़मीन तो कोठी में करना पड़ा शवदाह

केरल सरकार पर भारी पड़ा 'बकरीद' का जश्न, 3 दिन में 3000 हज़ार बढ़े कोरोना केस