पाकिस्तान को लेकर अमेरिका ने बोले ऐसे बोल
पाकिस्तान को लेकर अमेरिका ने बोले ऐसे बोल
Share:

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों से एक अमेरिका के परिवार को रिहा करवाया गया था। इन लोगों को करीब 5 वर्ष पूर्व अपहृत किया गया था। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, पाकिस्तान के साथ कुछ बातें हुईं। पाकिस्तान के साथ अमेरिका के वास्तविक संबंधों का प्रारंभ अब हुआ है।

इसके पहले अमेरिका का, पाकिस्तान बड़ा लाभ लेते आया है। गौरतलब है कि अमेरिका के अधिकारियों से जो जानकारी मिली है, उस आधार पर पाकिस्तान के बलों ने विशेष अभियान चलाया। जिसमें अमेरिका के नागरिक कैटलिन कोलमैन व उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले के साथ उनके तीन पुत्रों को हक्कानी नेटवर्क के चंगलु से छुड़वाया गया था। यह परिवार इतने वर्षों तक आतंकियों के कब्जे में रहा कि इनके तीन बच्चे आतंकियों की कैद में ही पैदा हुए।

अमेरिका ने पाकिस्तान द्वारा आतंकियों के खिलाफ प्रारंभ किए जाने वाले अभियानों की सराहना की। गौरतबल है कि, पहले अमेरिका कई बार पाकिस्तान पर दबाव बनाता रहा है कि उसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए।

मगर पाकिस्तान ने इस तरह की कार्रवाई कभी नहीं की। मगर बाद में अमेरिका ने पाकिस्तान को लड़ाकू विमानों की खेप पहुंचाने पर प्रतिबंध लगा दिया और कई बार पाकिस्तान पर दबाव बनाया, जिसके बाद पाकिस्तान ने इस तरह की कार्रवाई की।

आतंक की अंधेरगर्दी में खो गई थी, इस पंजाबी युवक की जवानी

जम्मू -कश्मीर में दो गरूड़ कमांडो शहीद

किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए वायुसेना तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -