किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए वायुसेना तैयार
किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए वायुसेना तैयार
Share:

नईदिल्ली। भारतीय वायुसेना की 85 वीं वर्षगांठ पर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि, बीते वर्ष पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर हुए, आतंकी हमले के बाद से ही, सभी एयरफोर्स एयरबेस की सुरक्षा बढ़ाई गई है। देश के सामने कोई भी सुरक्षा चुनौती आती है तो, वायुसेना उसका सामना करने के लिए तैयार है। वह बहुपक्षीय रणनीतिक क्षमताऐं अर्जित कर रही हैं, थल सेना और नौसेना के साथ मिलकर संयुक्त रूप से काम करने के लिए वह प्रतिबद्ध है।

उन्होंने वायुसैनिकों के बीच प्रेरक उद्बोधन दिया। गौरतलब है कि, भारतीय वायुसेना 85 वर्ष की वर्षगांठ मना रही है, इस अवसर पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के लड़ाकू विमान, हेलीकाॅप्टर्स ने फ्लाई पास्ट किया। दरअसल नौ हाॅक विमानों के अतिरिक्त सूर्यकिरण विमान और, अन्य विमानों ने आसमान में हैरतअंगेज प्रदर्शन किया।

वायुसेना के विमानों की गर्जना सुनकर वहां मौजूद लोगों के मन में हर्ष समा गया और, सीना गर्व से फुल गया। प्रदर्शन के दौरान, विमानों की फ्लाई पास्ट हुई। सुखोई 30 एमके आई ने इसकी कमान संभाली। इतना ही नहीं 4 जगुआर, 4 मिग 21, बाइसन, एक देसी तेजस, 4 मिग 29, टाइगर मोथ और हावर्ड आदि विंटेज एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी।

वायुसेना का MI17 V5 हेलीकॉप्टर क्रेश, 6 की मौत

प्रशिक्षु हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त

राजकीय सम्मान के साथ अर्जन सिंह का अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -