अपने बेटे को लकी मानते थे अमजद खान, एक्सीडेंट के बाद बढ़ा वजन और हो गई मौत
अपने बेटे को लकी मानते थे अमजद खान, एक्सीडेंट के बाद बढ़ा वजन और हो गई मौत
Share:

12 नवम्बर 1940 को जन्मे अमजद खान का निधन आज ही के दिन हुआ था. 27 जुलाई 1992 को हार्ट अटैक से मुंबई में अमजद खान का निधन हो गया था. 'शोले' (1975) में गब्बर का रोल कर मशहूर होने वाले अमजद खान को गुजरे हुए काफी समय हो गया लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए। कहा जाता है एक एक्सीडेंट के बाद अमजद खान का वजन लगातार बढ़ता गया था, और यही उनकी मौत का कारण भी बना। यह बात है साल 1986 की, जब अमजद खान किसी फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई से गोवा जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में उनका जबरदस्त एक्सीडेंट हुआ और अमजद को सीरियस इंजरी हुई. ऐसा होने से वह कुछ समय के लिए कोमा में चले गए।

हालांकि, यह उनकी किस्मत थी कि वे जल्दी ही रिकवर होने लगे। जी दरअसल इस दौरान जो दवाइयां अमजद को दी गईं, उनसे उनका वजन लगातार बढ़ता गया, और इसी के चलते कई तरह के हेल्थ कॉम्प्लिकेशन्स हुए। अमजद ने 'बेचैन', 'रुदाली' और 'अनोखी चाल' सहित 10 से ज्यादा फिल्में ऐसी की थी, जो अमजद की मौत के बाद रिलीज हुई थीं। अमजद अपने बेटे को लकी मानते थे. जी दरअसल अमजद के बेटे एक्टर शादाब खान का जब जन्म हुआ था उसी दिन अमजद को शोले फ‍िल्म मिली थी. एक बार अमजद के निधन के बाद शादाब ने बताया क‍ि जिस दिन उनका जन्म हुआ था तब उनके पिता के पास शादाब की मां को हॉस्प‍िटल से डिस्चार्ज करवाने के लिए पैसे तक नहीं थे. बाद में प्रोड्यूसर चेतन आनंद ने उन्हें 400 रुपये दिए.

शादाब ने बताया था- ' जब मैं पैदा हुआ था तब उनके (अमजद खान) पास पैसे नहीं थे क‍ि वो मां (शहला खान) को हॉस्प‍िटल से डिस्चार्ज करवा सके. वो रोने लगी थीं. मेरे पिता हॉस्प‍िटल नहीं आ रहे थे, उन्हें अपना चेहरा दिखाने में शर्म महसूस हो रही थी. बाद में चेतन आनंद ने जिसकी फिल्म हिंदुस्तान की कसम में मेरे पिता ने काम किया था, उन्होंने मेरे पिता का हाथ थामा. चेतन आनंद साहब ने उन्हें 400 रुपये दिए ताक‍ि वे मेरी मां और मुझे घर ला सके.' फ़िलहाल अमजद इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोगों के दिलों में वह हमेशा जिन्दा है.

Video: करण ने विजय से पूछा- 'करना चाहते हैं थ्रीसम', चौका देगा अभिनेता का जवाब

Video: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग खत्म कर ख़ुशी से झूमीं आलिया भट्ट

नई फिल्म की शूटिंग में बिजी कैटरीना, सेट से वायरल हुई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -