बंगाल चुनाव: भाजपा की तरफ से कौन होगा CM फेस ? गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब
बंगाल चुनाव: भाजपा की तरफ से कौन होगा CM फेस ? गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सियासी संग्राम आरंभ हो चुका है। विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां जोरो की तैयारी में जुटी हैं। गुरुवार को अमित शाह ने एक बार फिर बंगाल से ममता बनर्जी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की बात कही है। अमित शाह ने कहा है कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वोट शेयर बढ़ा है, ऐसे में राज्य में परिवर्तन आने वाला है। वहीं शाह ने भाजपा के चुनाव जीतने पर प्रदेश के नए सीएम के नाम को लेकर भी इशारा किया है।

हालांकि शाह ने सीएम प्रत्याशी के लिए किसी एक का नाम नहीं लिया है, किन्तु उन्होंने इशारा दिया है जिसमें उन्होंने कहा बंगाल का सीएम, बंगाल का धरतीपुत्र ही बनेगा, कोई बाहरी नहीं। बताया जा रहा है कि बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के सीएम फेस की रेस में नहीं हैं। शाह ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड मिलकर तय करेगा कि हमारा सीएम कौन होगा। 

बता दें कि अमित शाह ने किसी का नाम तो नहीं लिया, किन्तु इशारा अवश्य किया है कि जो भी भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा, वह बंगाल का ही होगा। गृह मंत्री ने बताया कि अभी इस पर पार्टी के भीतर भी कोई चर्चा नहीं हो रही है।

रेल हादसे में आखिरी बार कब हुई थी किसी यात्री की मौत ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

इस राज्य में 25 प्रतिशत तक सस्ती होगी शराब, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी आई गिरावट

50 वर्षों में पहली बार ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोला सैटेलाइट सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -