इस राज्य में 25 प्रतिशत तक सस्ती होगी शराब, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी आई गिरावट
इस राज्य में 25 प्रतिशत तक सस्ती होगी शराब, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी आई गिरावट
Share:

गुवाहाटी: वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को सदन में 60,784.03 करोड़ रुपये का वोट ऑन अकाउंट पेश किया और पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त उपकर वापस ले लिया, जिससे ईंधन 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। असम सरकार ने पिछले साल पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए 5 रुपये के अतिरिक्त उपकर को कोरोना महामारी के चरम पर हटा दिया है। संशोधित दर आज आधी रात से लागू हो जाएगी।

शुक्रवार को लेखानुदान पेश करते हुए सरमा ने कहा कि शराब पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त उपकर भी समाप्त किया जाता है। असम और मेघालय ने पिछले साल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की थी, जबकि नागालैण्ड ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 5 रुपये प्रति लीटर डीजल और पेट्रोल और मोटर स्पिरिट पर 6 रुपये का सेस लगाया था।

सरमा ने अपने भाषण में कहा, मैं अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों का आभारी हूं जिन्होंने इस अतिरिक्त उपकर को रद्द करने के लिए आज सुबह मेरे प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की। इसलिए आज आधी रात से पेट्रोल और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा, जिससे असम भर के लाखों उपभोक्ताओं को फायदा होगा। वित्त मंत्री ने चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों के लिए कुल 60,784.03 करोड़ रुपये के कुल खर्च के लिए लेखानुदान पेश किया। 126 सदस्यीय असम राज्य विधानसभा के चुनाव मार्च-अप्रैल में होने की संभावना है।

रेल हादसे में आखिरी बार कब हुई थी किसी यात्री की मौत ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिया ये फैसला

अमेरिका ने की चीन की निंदा, बीबीसी वर्ल्ड न्यूज से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -