स्वदेशी ट्रेन को अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, कटरा के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस
स्वदेशी ट्रेन को अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, कटरा के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी कि गुरुवार को दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अमित शाह ने लोगों को संबोधित भी किया। कार्यक्रम से पहले अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई मंत्रियों के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस पर उपस्थित थे। हालांकि, वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवा 5 अक्टूबर से आरंभ होगी। इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों का लगभग चार घंटे का समय बचेगा।

सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर अमित शाह ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह भी वन्दे भारत एक्सप्रेस से कटरा के लिए रवाना हुए। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे बेहद खुशी हो रही है कि मैं आज देश में निर्मित की गई इस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर मां वैष्णो देवी के भक्तों को इसे समर्पित कर रहा हूं।

समारोह में उपस्थित रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि माता वैष्णो देवी के आशीर्वाद से नवरात्र के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस कटरा के लिए रवाना हो रही है। गृह मंत्री ने 370 हटाकर हम सभी देशवासियों की वर्षों की इच्छा को पूरी की है। पीयूष गोयल ने कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास को लेकर इनके मन में जो कामना है वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन उसका शानदार उदाहरण है। 15 अगस्त वर्ष 2022 तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक का क्षेत्र रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा।

पहली बार चुनावी संग्राम में ठाकरे परिवार का 'आदित्य', रोड शो के बाद दाखिल करेंगे नामांकन

अब अंतरिक्ष में होगा भारत का अपना स्पेस स्टेशन, इसरो उठाने जा रहा बड़ा कदम

महाराष्ट्र चुनाव: NCP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, घोषित किए 77 नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -