पीएम मोदी की जाति पर घमासान जारी, अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
पीएम मोदी की जाति पर घमासान जारी, अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को एक बिजनेस समिट में भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की. गांधी ने पहले 8 फरवरी को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान दावा किया था कि पीएम मोदी ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) श्रेणी में पैदा नहीं हुए थे।

गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए शाह ने कांग्रेस पर तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने और विवाद पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने स्पष्ट किया कि पीएम मोदी की ओबीसी स्थिति को गुजरात सरकार ने मान्यता दी थी, जो उस समय कांग्रेस शासन के अधीन थी। शाह ने इस बात पर जोर दिया कि गुजरात में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल के दौरान 1994 में पीएम मोदी के समुदाय को ओबीसी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। उन्होंने ओबीसी समुदायों को संवैधानिक मान्यता देने और केंद्र सरकार की नौकरियों में ओबीसी के लिए आरक्षण लागू करने में पीएम मोदी के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

शाह ने ओबीसी समुदायों की कथित उपेक्षा के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि पार्टी ऐतिहासिक रूप से ओबीसी विरोधी रही है। उन्होंने केंद्र सरकार के मंत्रालयों में ओबीसी सचिवों के अनुपात के संबंध में गांधी के तर्क को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि अधिकांश सचिवों को कांग्रेस शासन के दौरान नियुक्त किया गया था। इसके अलावा, शाह ने संसद में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा के ऐतिहासिक प्रस्ताव को संबोधित किया। उन्होंने राम मंदिर के निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी के समर्पण की सराहना की और राष्ट्र के लिए इस क्षण के महत्व पर जोर दिया।

हाल के भारत रत्न पुरस्कारों के बारे में शाह ने देश के विकास में पुरस्कार विजेताओं के योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान दिए गए पुरस्कार या तो अनिवार्य थे या कांग्रेस "परिवार" के व्यक्तियों के प्रति पक्षपात थे। संक्षेप में, शाह की टिप्पणी ने पीएम मोदी की ओबीसी स्थिति के भाजपा के बचाव, ओबीसी मुद्दों से निपटने के कांग्रेस के तरीके की आलोचना और भारत में हाल के राजनीतिक विकास के महत्व पर विचार को रेखांकित किया।

सो रही बेगम के मुंह में शौहर ने डाल दिया तार और ऑन कर दिया स्विच, चौंकाने वाली है वजह

हल्द्वानी में हिंदू युवक की हत्या कर पटरी पर फेंका शव, मचा बवाल

'राजनीति नहीं राष्ट्रनीति..', पीएम मोदी ने बताया 2014 में क्यों नहीं लाए श्वेतपत्र ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -