अमेरिका और पाक के बीच दो टूक, मुंबई हमले में लखवी को दी गई सजा
अमेरिका और पाक के बीच दो टूक, मुंबई हमले में लखवी को दी गई सजा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने शनिवार को बोला कि पाक में आतंकी केस में लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी को सजा सुनाए जाने से वह उत्साह में नज़र आए है। पाक को अब लखवी को 2008 में हुए मुंबई सहित अन्य आतंकी हमलों के लिए भी उत्तरदायी ठहराया जाने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार पाक की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने शुक्रवार को आतंकी हमलों के लिए धन मुहैया कराने के मामले में लखवी को 5 वर्ष की सजा सुनाई जा चुकी थी। लखवी मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता है। लेकिन इंटरनेशनल दबाव के चलते लखवी को सजा सुना दी गई है। रिपोर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी विदेश मंत्रालय के दक्षिण और मध्य एशिया ब्यूरो ने इस पर ट्वीट कर कहा, 'जकी-उर-रहमान लखवी को सजा सुनाए जाने से हम उत्साहित हैं। लेकिन उसका अपराध आतंकवाद के वित्त पोषण करने से कहीं बहुत ज्यादा है। पाकिस्तान को मुंबई समेत अन्य आतंकवादी हमलों में उसे उत्तरदायी ठहराना चाहिए।'

जंहा इस बात का पता चला है कि आतंकियों को मदद पहुंचाने के इल्जाम में विश्वभर में घिरे पाकिस्तान को अंतत: भारत के दबाव के आगे झुकना पड़ गया। लाहौर स्थित आतंकवाद निरोधी अदालत ने शुक्रवार को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तोइबा के ऑपरेशन कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी को टेरर फंडिंग केस में 15 वर्ष कैद की सजा दी जा चुकी है। निर्णय के उपरांत अदालत के एक अधिकारी ने कहा कि लाहौर स्थित आतंकवाद निरोधक अदालत (एटीसी) ने लखवी को आतंकवाद निरोधी अधिनियम 1997 की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक केस में दोषी ठहराया है।

लद्दाख में फिर बढ़ा तनाव, भारतीय सीमा में घुसे अपने सैनिक को बचाने के लिए चीन ने कही ये बात

OMG! कुल्लू स्थित मकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

समाप्त हुआ जनता का इंतज़ार, 16 जनवरी से से शुरू होगा टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -