यदि नहीं थमा कोरोना तो गिर सकती है अमेरिका की अर्थव्यवस्था
यदि नहीं थमा कोरोना तो गिर सकती है अमेरिका की अर्थव्यवस्था
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 1 लाख 19 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. जंहा इस वायरस का असर अब दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर भी होता जा रहा है. जंहा यही सब चलता रहा तो बहुत जल्द कनागाली का सामना भी करना पद सकता है. 

मई में खुल सकती है अमेरिकी अर्थव्यवस्था: कोरोना महामारी से अमेरिका की ठप पड़ी अर्थव्यवस्था को खोलने की तैयारी दिखने लगी है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शंस डिजीज के निदेशक और कोरोना वायरस पर व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के सदस्य एंटोनी फासी ने रविवार को कहा कि कुछ हद तक हालात सामान्य होने पर दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को आंशिक तौर पर खोलने की शुरुआत मई में हो सकती है. उन्होंने हालांकि इस बात को लेकर सचेत भी किया कि महामारी का दूसरा दौर शुरू हो सकता है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी हाल में यह भरोसा जताया था कि आने वाले महीनों में अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी. कोरोना के कहर से 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में जनजीवन पूरी तरह ठहरा है. लगभग 95 फीसद आबादी घरों में कैद है. बीते तीन हफ्तों में ही करीब 1.7 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए. 66 लाख अमेरिकियों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किए हैं.

टास्क फोर्स के सदस्य एंटोनी से ट्रंप नाराज: राष्ट्रपति ट्रंप ने एंटोनी फासी को हटाने की अपील को रीट्वीट किया है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रंप टास्क फोर्स से एंटोनी की छुट्टी कर सकते हैं. संक्रामक बीमारियों के शीर्ष अमेरिकी विशेषज्ञ एंटोनी ने रविवार को प्रसारित एक इंटरव्यू में कहा था कि देश में अगर जल्दी लॉकडाउन किया गया होता तो बहुतों की जिंदगी बचाई जा सकती थी. ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के एक नेता ने इस बयान का हवाला देकर ट्वीट किया था, 'फासी को बर्खास्त करने का समय.' ट्रंप ने बाद में इस ट्वीट को रीट्वीट कर दिया. फासी महामारी पर ट्रंप के मलेरिया रोधी दवा के प्रभाव के दावे समेत कई बयानों के उलट अपनी राय जाहिर कर चुके हैं.

जयंती विशेष: इस्लाम के प्रति क्या धारणा रखते थे बाबा साहेब ? अपनी पुस्तक में लिखी थी यह बात

कोरोना को लेकर बिहार में सियासत तेज़, जदयू ने तेजस्वी पर बोला हमला

लालू को पैरोल देने की जुगत में झारखंड सरकार, भाजपा कर रही पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -