अमेरिका ने वापस लिया अपना फैसला, चीनी विमानों को सीमित संख्या में देगा एंट्री
अमेरिका ने वापस लिया अपना फैसला, चीनी विमानों को सीमित संख्या में देगा एंट्री
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिका और चीन के बीच तनाव लगातार जारी है. इस तनाव के बीच ट्रंप प्रशासन ने चीन से आने वाली सभी उड़ानों पर पाबंदी लगाने की घोषणा कर दी थी, जो 16 जून से लागू होनी थी. हालांकि अब अमेरिकी प्रशासन ने अपने निर्णय से यूटर्न ले लिया है और चीन के विमानों को संचालित करने की ढील देने को कहा है.

शुक्रवार को ट्रंप प्रशासन ने कहा कि अब अमेरिका में चीनी एयरलाइंस को सीमित तादाद में ही उड़ानों को ऑपरेट करने दिया जाएगा. चीन द्वारा कोरोना को लेकर लगाई गई बंदिशों को कम करने और अपने यहां अधिक संख्या में विदेशी विमान के संचालन की इजाजत देने के बाद अमेरिका प्रशासन का यह ताजा निर्णय सामने आया है. इन प्रतिबंधों ने अमेरिकी एयरलाइंस यूनाइटेड और डेल्टा के व्यवसायिक विमानों के परिचालन को अमेरिका और चीन के बीच फिर से बहाल करने का रास्ता बंद कर दिया था. अमेरिकी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच प्रति सप्ताह चीनी यात्री एयरलाइंस को दो राउंड-ट्रिप उड़ान भरने दिया जाएगा. इनकी तादाद उतनी ही होगी, जितनी चीन अमेरिका के व्यवसायिक विमानों को संचालित करने की अनुमति देगा.

अभी तक अमेरिका और चीन के बीच चार चीनी एयरलाइंस की फ्लाइट्स उड़ती हैं. वहीं, कोरोना वायरस के चलते अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट्स पूरी तरह बंद हैं. यूनाइटेड एयरलाइंस और डेल्टा एयरलाइंस ने इस महीने फिर से उड़ानों को संचालित करने के लिए चीन से अनुमति मांगी थी.

आखिर कौन हैं सिंथिया ? जिसने पाक के पूर्व गृहमंत्री पर लगाया रेप का आरोप

क्या कोरोना वायरस से मर गया अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ?

डोनाल्ड ट्रम्प का विवादित बयान, बोले- जॉर्ज फ्लॉयड के लिए ये एक महान दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -