अब पीएम मोदी को 'फॉलो' करेगा अमेरिका, दुनिया के ऐसे पहले नेता बने हमारे प्रधानमंत्री

नई दिल्‍ली: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के एकमात्र ऐसे लीडर बन गए हैं, जिनको अमेरिका के राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने फॉलो करना शुरू कर दिया है. 2 दिन पहले ही कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का आवश्यक दवाइयां भेजने के लिए धन्यवाद दिया था.

दरअसल अमेरिका कोरोना महामारी से बुरी तरह से जूझ रहा है और संकट के इस समय में अमेरिका को मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन की जरुरत थी. डोनाल्‍ड ट्रंप मानते हैं कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये दवा प्रभावशाली है. लिहाजा उन्‍होंने इस दवा के लिए भारत से आग्रह किया. भारत सरकार ने इस दवा के निर्यात पर से प्रतिबंध हटाते हुए मानवीय आधार पर अमेरिका को मुहैया कराई. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और उनको अमेरिका का सबसे अच्छा दोस्त कहा.

विदेश मंत्रालय के सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, अमेरिका को मुश्किल दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद मुहैया कराई है. लिहाजा अमेरिका बार-बार धन्यवाद भी दे रहा है और बीते 24 घंटे के अंदर पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट को व्हाइट हाउस ने फॉलो करना शुरू कर दिया है.

सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान

फटाफट सामने आ सकते है कोरोना पॉजिटिव, इस मशीन को मिली मान्यता

कोरोना से बचने के लिए हर नियम को फॉलो कर रहे स्वास्थकर्मी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -