सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान
सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान
Share:

रियाद: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने सऊदी अरब के शाही परिवार में भी दस्तक दे दी है। ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स, प्रधानमंत्री बोरिस जानसन के बाद अब यह सऊदी अरब के शाही परिवार में पहुंच चुका है और 150 सदस्यों के इससे संक्रमित होने की बात सामने आई है। पत्रिका पर छपी खबर के मुताबिक, शाह सलमान और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के उपचार में जुटे गए हैं। कोरोना के खतरे की आशंका की वजह से अस्पताल में 500 अतिरिक्त बेड भी तैयार किए गए हैं। देश भर से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए इंतज़ाम तैयार किया जा रहा है। डॉक्टरों को पूरी तरह अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि संक्रमित यहां आएंगे। केवल आपात मामले को ही देखा जाएगा, जो शाही परिवार से जुड़ा हुआ है।

सऊदी में इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 44 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 3,287 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने देश में और बाहर सभी तरह की हवाई और जमीनी यात्रा को भी बंद कर दिया है। इसके साथ ही सऊदी ने अपने सभी प्रमुख शहरों पर 24 घंटे का लॉकडाउन भी लागू कर दिया है।

कोरोना: गरीबी के गर्त में डूब जाएगी आधी अरब आबादी, ध्वस्त हो जाएगी दुनियाभर की अर्थव्यवस्था

कोरोना ख़त्म होने के बाद क्या होगा दुनिया का हाल ? लोगों के मन में बड़ा सवाल

कोरोना: सुविधाओं की कमी से जूझ रहे अफ्रीकी देश, 10 लाख लोगों के लिए सिर्फ 5 बेड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -