जो बिडेन को मिला दो दिग्गज दावेदारों का साथ, 14 राज्यों के चुनाव में मिल सकती है बंपर सफलता
जो बिडेन को मिला दो दिग्गज दावेदारों का साथ, 14 राज्यों के चुनाव में मिल सकती है बंपर सफलता
Share:

दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल अमेरिका की विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी में राष्ट्रपति उम्मीदवारी की होड़ में शामिल रहे इंडियाना के साउथ बेंड शहर के पूर्व मेयर पीट बटीगीग और सीनेटर एमी क्लोबुशर ने पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन की दावेदारी का समर्थन किया है. माना जा रहा है कि 14 राज्यों में होने वाले अहम प्राइमरी चुनाव में दोनों के समर्थन से बिडेन को लाभ मिल सकता है.

कोरोना के बाद इस रहस्यमयी रोग ने बरपाया कहर, नाक-मुंह से निकलता है खून और हो जाती है मौत

सोमवार को युवा नेता बटीगीग और मिनिसोटा से सीनेटर क्लोबुशर ने राष्ट्रपति उम्मीदवारी की होड़ से हटने का एलान किया है. इन दोनों के हटने से डेमोक्रेटिक पार्टी में अब पांच दावेदार रह गए हैं. उम्मीदवारी पाने की होड़ में बिडेन को सीनेटर बर्नी सैंडर्स से तगड़ी चुनौती मिल रही है. बिडेन और सैंडर्स के अलावा अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड, सीनेटर एजिलाबेथ वारेन और न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ही अब इस मुकाबले में रह गए हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के प्राइमरी चुनाव में जो व्यक्ति विजेता बनेगा, उसे राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया जाएगा. उम्मीदवारी पाने वाला व्यक्ति इस साल तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देगा.

भारत की इस महिला बल्लेबाज़ के कायल हुए ब्रेट ली, कहा- उन्हें खेलते देखकर आता है मज़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका में वर्ष 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की पहली प्रक्रिया का आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है. डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में जो बिडेन, सीनेटर बनीर् सैंडर्स, सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन और पूर्व मेयर पीट बटिग्ग के बीच बहुत करीबी टक्कर है. रियल क्लीयर पॉलिटिक्स के अनुसार हालिया दस चुनावों में आयोवा में श्री सैंडर्स ने श्री बिडेन पर तीन प्रतिशत की बढ़त बनायी हुई थी. चुनाव में 12 डेमोक्रेटिक और तीन रिपब्लिकन उम्मीदवार चुनाव के लिए उतरे हुए थे.

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 रोहिंग्या मुसलमान, मृतकों में एक व्यवसायी भी शामिल

48 घंटे भी नहीं टिक पाया अफ़ग़ानिस्तान का शांति समझौता, तालिबान ने फिर किया अटैक

Women T20 WC: इस धाकड़ प्लेयर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -