अमेरिका ने दिखाया बड़ा दिल, भारत समेत अन्य देशों के छात्रों को देगा रोज़गार
अमेरिका ने दिखाया बड़ा दिल, भारत समेत अन्य देशों के छात्रों को देगा रोज़गार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते पूरी दुनिया की इकॉनमी चरमरा गयी है. वहीं चीन के बाद इटली और अमेरिका में सबसे अधिक इसकी मार पड़ी है. अमेरिका में आए दिन हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमण से लोगों की मौत हो रही है, किन्तु इस बीच अमेरिका  देश में फंसे भारतीयों समेत अन्य देशों के छात्रों को रोजगार उपलब्ध करवा रहा है.

अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रहे भारत समेत कई देशों के फंसे छात्र परिसर के बाहर काम करने के लिये मंजूरी को लेकर आवेदन कर सकते हैं. अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) के इस ऐलान से उन लाखों अंतरराष्ट्रीय छात्रों को राहत मिलेगी जो पिछले कुछ हफ्ते से कठिन हालात का सामना कर रहे हैं.

यूएससीआईएस ने कहा है कि यदि कोई छात्र इन हालात के चलते आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रहा हैं, जो उनके नियंत्रण में नहीं है, वे छात्र कैंपस के बाहर काम करने की अनुमति को लेकर आग्रह पत्र दे सकते हैं. अप्रत्यशित मामलों में वित्तीय सहायता या कैंपस के अंदर काम नहीं मिलना, मुद्रा की विनिमय दर में उल्लेखनीय उतार-चढ़ाव और ट्यूशन या रहन-सहन की लागत में जरूरत से अधिक वृद्धि आदि शामिल हैं.

भारत की नई FDI पॉलिसी पर भड़का चीन, कहा- ये WTO का उल्लंघन

कोरोना: एक दिन में 399 मौत, तबाही की कगार पर पहुंचा स्पेन

पुलिस की वर्दी पहने बंदूकधारी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 16 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -