कोरोना: एक दिन में 399 मौत, तबाही की कगार पर पहुंचा स्पेन
कोरोना: एक दिन में 399 मौत, तबाही की कगार पर पहुंचा स्पेन
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया इस समय वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रही है। कोरोना से मरने वालों की तादाद में रोज बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से अब तक एक लाख 65 हजार से अधिक जानें जा चुकी हैं और 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमित हैं। जबकि छह लाख 25 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं। 

दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की तादाद 40 हजार को पार कर गई है और सात लाख 64 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। वहीं स्पेन में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से कुल 399 लोगों की मौत हुई है, जबकि इससे एक दिन पहले मरने वालों की तादाद 410 थी।  सरकार ने सोमवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। ताजा आंकड़ों अनुसार, स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की तादाद करीब 200,210 तक हो गई है।

अमेरिका और इटली के बाद कोरोना से सबसे अधिक मौत के मामले में स्पेन दुनिया में तीसरे स्थान पर है। उधर, तेल अवीव विश्वविद्यालय के एक इस्राइली वैज्ञानिक को कोरोना परिवार के वायरसों के लिए वैक्सीन डिजाइन का अमेरिकी पेटेंट मिला है। विश्वविद्यालय की तरफ से रविवार को जारी किए गए एक बयान में यह जानकारी दी गई।

कोरोना पीड़ितों की सेवा कर रही ये राजकुमारी, दुआएं दे रहे लोग

समुद्र में फैली 'इबोला' जैसी खतरनाक महामारी, 50 साल पहले भी मचा चुकी है तबाही

आर-पार के मूड में डोनाल्ड ट्रम्प, अमेरिकी एक्सपर्ट्स को चीन भेजने की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -