पीएम मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले अमेरिका ने दोहराया, धारा 370 भारत का आंतरिक मामला

Aug 24 2019 05:29 PM
पीएम मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले अमेरिका ने दोहराया,  धारा 370 भारत का आंतरिक मामला

वाशिंगटन: फ्रांस में G7 समिट में सोमवार को पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कि प्रस्तावित मुलाकात से पहले अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मामले में भारत का पक्ष लिया है. अमेरिका ने अपना एक बार रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है. इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा है कि वह आतंकवाद पर अंकुश लगाए.

ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, "भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना एक आंतरिक मामला है. अमेरिका चाहता है कि भारत-पाकिस्तान तनाव कम करने के लिए बातचीत के माध्यम से अपने सभी मुद्दे सुलझाएं." अधिकारी ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा, "पाकिस्तान को LOC पर आतंकी समूहों पर अंकुश लगाना चाहिए." 

यह पहला अवसर नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई हो. इससे पहले, 20 अगस्त को डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देने से बचने के लिए कहा था. पीएम नरेन्द्र मोदी से फोन पर लगभग 30 मिनट बात करने के बाद ट्रंप ने इमरान खान से 12 मिनट बात की थी, जिसमे ट्रम्प ने इमरान खान को भारत से रिश्ते ना बिगाड़ने की सलाह दी थी.

पीएम मोदी को मिला UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, अब बहरीन के लिए हुए रवाना

अरुण जेटली के निधन पर फ्रांस ने भी जताया दुःख, कहा- दुःख के क्षणों में उनके परिवार के साथ

BWF World Championship : सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, तीसरा मेडल जीतने के करीब