BWF World Championship : सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी, तीसरा मेडल जीतने के करीब

नई दिल्लीः भारत के स्टार बैडमिंनटन खिलाड़ियों में शुमार पीवी सिंधु का चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी है। बीते चुरूवार को महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सिंधु ने यूएस की बीवेन जांग को मात देकर चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. उनके अलावा बी साईं प्रणीत भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए सिंधु ने प्रीक्वार्टरफाइनल मुकाबले में 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 ,21-06 से आसान जीत हासिल की और अगले राउंड प्रवेश किया जहां उनका सामना चीन की ताइ यू यिंग से होगा।

सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो पदक जीत चुकीं हैं। एक और जीत के साथ ही वो तीसरा पदक पक्का कर इतिहास रच देंगी। लिन डैन को मात देने वाले एचएस प्रणॉय और कीदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा. बी साई प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई मगरन उनके हमवतन भारतीय एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने 42 मिनट में छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी को 21-19 21-13 से हराया। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एक अन्य खिलाड़ी चौथे वरीय और एशियाई खेलों के गत चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी से हो सकता है। प्रणाय ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद जापान के खिलाड़ी को 21-19 21-12 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए. प्रणॉय के खिलाफ मोमोता की पांच मैचों में यह पांचवीं जीत है।

BWF World Championships: सेमीफाइनल में हारीं सायना नेहवाल

जब जेटली के कहने पर सहवाग ने बदल लिया था अपना निर्णय

एशेज सीरीजः केवल 67 रन ऑलआउट हुई यह विश्व कप विजेता टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -