अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 राज्यों के कॉलेजों में मिले संक्रमित केस
अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 राज्यों के कॉलेजों में मिले संक्रमित केस
Share:

वाशिंगटन: विश्व में कोरोनावायरस के अब तक 2 करोड़ 38 लाख 50 हजार 333 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 65 लाख 99 हजार 377 मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि 8 लाख 23 हजार 278 की जान जा चुकी है। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus ने जारी किए हैं। अमेरिका में स्कूल और कॉलेज खोले जाने के बाद से अब तक देश के 24 राज्यों के कॉलेजों में संक्रमण के केस दर्ज किए गए हैं। संक्रमित होने वालों में 3300 विद्यार्थी और स्टाफ शामिल हैं।

मिसीसिपी राज्य में लगभग 4 हजार विद्यार्थी और 600 टीचर्स को आइसोलेट कर दिया गया है। यहां पर केवल 17 से 21 अगस्त के बीच ही स्कूलों में पढ़ाने वाले 144 शिक्षक और 292 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए थे। राज्य के हेल्थ ऑफिसर डॉ थॉमस ई डॉब्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि 31 स्कूलों से संक्रमण के मामले दर्ज किए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए इन स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और यहां काम करने वाले स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

वहीं, ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सोनारो के बेटे और सांसद फ्लैवियो बोल्सोनारो पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके प्रेस ऑफिसर ने मंगलवार को बताया कि फिलहाल उनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं और वे अपने घर से ही काम करेंगे। ब्राज़ील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में 47 हजार 134 मामले दर्ज किए गए हैं और 1271 मौतें हुई हैं। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 36 लाख 69 हजार 995 हो गई है। यहां अब तक 1 लाख 16 हजार 580 लोगों की मौत हो गई है।

इन देशों में था कोरोना का ​भीषण प्रकोप, अब घट रहा संक्रमण

पाक की परेशानी बढ़ी, सऊदी अरब की धमकी के बाद शाह महमूद कुरैशी ने कही ये बात

नेपाल में जारी कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -