नेपाल में जारी कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस
नेपाल में जारी कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस
Share:

काठमांडू: नेपाल में भी तेज गति से संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. पूर्वी भूमध्यसागर क्षेत्र में भी नए केसों में 4 प्रतिशत का बढ़ोतरी का मामला सामने आया है. हालांकि, कोविड-19 से मरने वालों के आंकड़ों में गिरावट का सिलसिला अब भी बना हुआ है. इस क्षेत्र में आने वाले लेबनान, ट्यूनीशिया और जार्डन में नए केसों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की जा चुकी है. संयुक्त राष्ट्र की इस स्वास्थ्य एजेंसी के अनुसार, अफ्रीकी महाद्वीप में कोरोना से मौत की संख्या में आठ फीसद और नए मामलों में 11 फीसद कमी पाई गई है. इस महाद्वीप में आने वाले दक्षिण अफ्रीका, केन्या, घाना और अल्जीरिया में कोरोना का प्रसार धीमा पड़ रहा है. जबकि यूरोप में पिछले तीन हफ्तों से लगातार नए मामले बढ़ रहे हैं.

सियोल में बंद किए जा रहे स्कूल: साउथ कोरिया में दूसरे दौर की महामारी के बढ़ते खतरे के मद्देनजर राजधानी सियोल में स्कूलों को बंद कर दिए गए है. राजधानी क्षेत्र में बीते दो हफ्ते में 193 छात्र और शिक्षक संक्रमित मिले है. इसी के चलते यह कदम उठाया जाने वाला है. इस दौरान रोग नियंत्रण केंद्र ने कहा है कि देश में बीते 24 घंटे के बीच  280 नए केस पाए गए. इसे लेकर बीते 12 दिनों में कुल 3,175 लोग संक्रमित हो गए है.

विश्वभर में कोरोना महामारी से जुड़े प्रमुख बिंदु:-

फिलीपींस : 2,965 नए मामले मिलने से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 97 हजार से ज्यादा हो गया है. तीन हजार से अधिक की जाने जा चुकी है.

सिंगापुर : 5 माह उपरांत इस देश में सबसे कम नए मामले पाए गए. 31 नए केस मिलने से संक्रमितों की संख्या 56 हजार से ज्यादा हो चुका है.

हांगकांग : चीन नियंत्रित इस क्षेत्र में नए मामलों में गिरावट के बाद ब्यूटी सैलून और सिनेमाघरों को दोबारा खोलने की तैयारी कर रहे है.

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

नवलनी मामले की जांच करने से रूस ने किया मना

कोरोना काल के बीच ग्रेटा थनबर्ग ने की NEET व JEE की परीक्षाएं स्थगित करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -