अमेरिका में खतरनाक तूफान की चेतावनी, इस शहर की उड़ानें हुई रद्द
अमेरिका में खतरनाक तूफान की चेतावनी, इस शहर की उड़ानें हुई रद्द
Share:

अमेरिका में मौसम के तेवर तल्‍ख नजर आ रहे है. अमेरिका के अलावा मौसम की बेरुखी भारत, पाकिस्‍तान और नेपाल में भी देखी जा रही है. अमेरिका के इलिनाय प्रांत का सबसे बड़ा शहर शिकागो शीतकालीन तूफान winter storm के खतरे से जूझ रहा है. इस तूफान के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय उड्डयन प्रशासन ने शिकागो के ओ हारे एयरपोर्ट O'Hare Airport पर आने जाने वाली सभी उड़ानों पर घंटों तक की रोक लगा दी. ओ हारे अमेरिका के व्यस्ततम एयरपोर्टों में शुमार है.

ईरान के 'सर्वोच्च नेता' को डोनाल्ड ट्रम्प की चेतावनी, कहा- जुबान संभालकर बोलें....

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को रात नौ बजकर 45 मिनट पर विमानों का आवागमन बहाल किया लेकिन तब तक सैंकड़ों उड़ानें रद हो चुकी थीं. शुक्रवार को ही डेल्टा एयरलाइन का एक विमान कंसास सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट Kansas City International Airport पर बर्फ के कारण फिसल गया. हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है. यही नहीं इस तूफान की वजह से मिडवेस्ट के बड़े हिस्से में स्कूल, विश्‍वविद्यालय और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है.

'भाषण चार द्वीप' में बसाए जाएंगे एक लाख रोहिंग्या शरणार्थी, मौजूद होंगी ये सुविधाएं

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि अभी कुछ ही दिन पहले अमेरिका के दक्षिणी भाग में आए शक्तिशाली तूफान की चपेट में आकर कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी. इस तूफान के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित होने से टेक्सास से ओहियो तक हजारों लोग प्रभावित हो गए थे. यही नहीं ओकलाहोमा और अरकांसास में बाढ़ के कारण कुछ राजमार्ग बंद हो गए थे. इस तूफान का असर शिकागो के दो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर भी पड़ा था और 1,200 से ज्यादा फ्लाइटें रद हो गई थीं. यही नहीं बारिश के कारण कई नदियों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा था.

कोलंबिया में तस्करी का खौफनाक मामला घटा, पांच लोगों की निर्मम हत्या

चीन में अज्ञात वायरस का कहर, दो की मौत, कई प्रभावित

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, अब नीलाम होगी सिनेमाहॉल वाली लक्ज़री हवेली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -