चीन में अज्ञात वायरस का कहर, दो की मौत, कई प्रभावित
चीन में अज्ञात वायरस का कहर, दो की मौत, कई प्रभावित
Share:

बीजिंग: चीन में अज्ञात वायरस से आधिकारिक तौर पर सैंकड़ों लोगों के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। इस वायरस से दो लोगों की जान जा चुकी है। यह वायरस SRS (सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम) से मेल खाता है। चीन के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था कि इस वायरस से देश में 41 लोग प्रभावित हैं। वुहान में एक सीफूड बाजार इस वायरस का केंद्र बताया जा रहा है।

लंदन के इम्पेरियल कॉलेज के वैज्ञानिकों ने MRC सेंटर फॉर ग्लोबल इंफेक्शियस डिसीज एनालिसिस के साथ मिलकर शुक्रवार को एक अनुसंधान पत्र जारी किया, जिसमें बताया गया है कि इस वायरस से प्रभावित लोगों की तादाद सैंकड़ों तक हो सकती है। केंद्र के वैज्ञानिकों ने कहा है कि उन्होंने अनुमान लगाया है कि वुहान में 12 जनवरी तक वायरस से प्रभावित 'लोगों का आंकड़ा 1,723' तक पहुंच सकता है। अनुसंधानकर्ताओं ने बताया है कि चीन के अलावा इस वायरस के दो केस थाईलैंड में और एक केस जापान में सामने आया है।

इस शोध में शामिल प्रोफेसर नील फर्गुसन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि वुहान से तीन मामले विदेशों में रिपोर्ट किए गए हैं जिसका मतलब है कि रिपोर्ट किए गए आंकड़ें की तुलना में और ज्यादा मामले हो सकते हैं।

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, अब नीलाम होगी सिनेमाहॉल वाली लक्ज़री हवेली

'भाषण चार द्वीप' में बसाए जाएंगे एक लाख रोहिंग्या शरणार्थी, मौजूद होंगी ये सुविधाएं

बारिश से मिली राहत तो अब ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ का बना खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -