भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, अब नीलाम होगी सिनेमाहॉल वाली लक्ज़री हवेली
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, अब नीलाम होगी सिनेमाहॉल वाली लक्ज़री हवेली
Share:

नई दिल्ली:  भगोड़े शराब कारोबारी और किंगफिशर के मालिक विजय माल्‍या की दिक्कतें एक बार फिर बढ़ती नज़र आ रही हैं। अब माल्‍या की फ्रांसीसी द्वीप पर स्थित 17 बेडरूम की लक्ज़री हवेली निलाम हो सकती है। कतर नेशनल बैंक ने अदालत में याचिका दाखिल कर कहा कि माल्या की फ्रांसीसी द्वीप इले सैंट मारगुएराइट पर 1.3-हेक्टेयर की प्रॉपर्टी काफी समय से खाली पड़ी है और वो इसे नीलाम करने की अनुमति चाहते हैं।

खबरों की मानें तो माल्या ने अपनी कंपनी गिज्मो इन्वेस्ट एसए के माध्यम से 2008 में 'ल गॉ जादां' नामक यह हवेली खरीदी थी। इसके लिए माल्या ने कतर नैशनल बैंक की एक यूनिट अंसबाचर ऐंड कंपनी से मिली लोन फसिलिटी में से 3 करोड़ डॉलर (लगभग 140 करोड़ रुपये) खर्च किए थे। बैंक ने लंदन उच्च न्यायालय को बताया कि माल्या की कंपनी गिज्मो यह लोन चुकाने में नाकाम रही है। इसलिए वह मांग करते हैं कि माल्या को अपना 50 मीटर का सुपरयाट बेचने के लिए कहा जाए। बैंक का कहना है कि 26 करोड़ रुपये के लोन सिक्यॉरिटी के तौर पर इसी बोट को गिरवी पर रखा गया था।

आपको बता दें कि इस हवेली में 17 लग्ज़री बेडरूम हैं और साथ ही इसमें सिनेमाहॉल, हेलीपैड और नाइटक्लब भी मौजूद हैं। न्यू ईयर की शुरुआत में ही मुंबई स्पेशल कोर्ट धन शोधन निरोधक अधिनियम (PMLA) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेट कई बैंकों को आर्थिक अपराधी विजय माल्या की संपत्ति को निलाम करके कर्ज वसूलने की इजाजत दी थी। बीते महीने, स्टेट बैंक के नेतृत्व में भारतीय बैंकों ने लंदन की एक कोर्ट से विजय माल्या की संपत्ति जब्त कराने और उसे दिवालिया घोषित करने की मांग की थी।

'भाषण चार द्वीप' में बसाए जाएंगे एक लाख रोहिंग्या शरणार्थी, मौजूद होंगी ये सुविधाएं

ईरान के 'सर्वोच्च नेता' को डोनाल्ड ट्रम्प की चेतावनी, कहा- जुबान संभालकर बोलें....

जल्द ताकतवर होगी भारत की वायु सेना, रूस कर रहा सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -