बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने किया हवाई हमला, ईरान के मिलिट्री जनरल सहित 8 की मौत
बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने किया हवाई हमला, ईरान के मिलिट्री जनरल सहित 8 की मौत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयर स्ट्राइक किया है. इस बात का दावा इराकी मिलिशिया ने किया है. इराकी मिलिशिया ने कहा कि इस हवाई हमले में इलाइट कुड्स फोर्स के हेड ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी, इराकी मिलिशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस समेत आठ लोगों की जान गई है. ईरान समर्थित मिलिशिया के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने कहा कि, 'मुजाहिदीन अबू महदी अल-मुहांडिस और कासेम सोलेमानी को मारने के लिए अमेरिकी और इजरायली शत्रु कसूरवार हैं.

बताया जा रहा है कि अमेरिकी हवाई हमले से मध्य पूर्व में एक नया मोड़ आ गया है, और ईरान और सैन्य बलों द्वारा इजरायल और अमेरिकी हितों के खिलाफ मध्य पूर्व में गंभीर जवाबी कार्रवाई करने की संभावना है. बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एयरस्ट्राइक के लिए PMF ने अमेरिका पर हमला बोला है. हालांकि अमेरिका और ईरान की ओर से फौरन इस पर कोई बयान नहीं आया है. 

एक वरिष्ठ इराकी राजनेता और एक उच्च-स्तरीय सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए पुष्टि की है कि इलाइट कुड्स फोर्स के हेड ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी, इराकी मिलिशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस सहित आठ लोगों की जान गई है. ईरान के प्रति निष्ठावान दो मिलिशिया नेताओं ने भी मौत की पुष्टि की, जिसमें कटैब हिजबुल्ला के साथ एक अफसर भी शामिल था, जो इस हफ्ते अमेरिकी दूतावास पर हमले में शामिल था.

फिर परमाणु परिक्षण के लिए तैयार उत्तर कोरिया, अमेरिका के लिए खतरे की घंटी

हांगकांग : नए साल पर 10 हजार लोग सड़क पर उतरे, जश्न मनाने की जगह किया ये काम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना सख्त रूख, इराक में बढ़ते उपद्रव के बीच अपनी सेना को किया रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -