मुख्यमंत्री गहलोत और अर्जेंटीना के राजदूत के बीच हुई बैठक, आपसी सहयोग की संभावनाओं पर हुई चर्चा
मुख्यमंत्री गहलोत और अर्जेंटीना के राजदूत के बीच हुई बैठक, आपसी सहयोग की संभावनाओं पर हुई चर्चा
Share:

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मंगलवार को हिंदुस्तान में अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोबी ने मुलाकात को पूरा किया।
मुलाकात के बीच सीएम ने राजस्थान एवं अर्जेंटीना के मध्य आपसी सहयोग की संभावनाओं पर बात की। अशोक गहलोत ने ह्यूगो को कहा कि निवेशकों की सुविधा के लिए राज्य गवर्नमेंट ने बीते ढाई वर्ष में कई नीतिगत निर्णय किए गए है। प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स-2019), MSME एक्ट-2019, राजस्थान इंडस्ट्रियल डवलपमेंट पॉलिसी-2019, सोलर एवं विण्ड पॉलिसी, वन स्टॉप शॉप प्रणाली जैसी कई अहम् नीतियां एवं कार्यक्रम को लागू करने जा रहे है। इन नीतिगत सुधारों से राजस्थान में उद्यमिता और निवेश के प्रति बहुत सकारात्मक माहौल बना है।

एक बयान के मुताबिक ह्यूगो ने कृषि, उद्योग, पर्यटनएवं खनन जैसे क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं को लेकर भी बात की गई है। उन्होंने  कहा कि अर्जेन्टीना की कम्पनियां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, खनन क्षेत्र में लीथियम एवं सिल्वर एक्सप्लोरेशनतथा इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी निर्माण जैसे क्षेत्रों में निवेश करने की इच्छा है।

जहां इस बात का पता चला है कि बैठक में अधिकारियों ने प्रदेश मेंपर्यटन, कृषि प्रसंस्करण, कृषि विपणन, कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग, पशुपालन आदि क्षेत्रों में उपलब्ध निवेश की संभावनाओं के बारे में सूचना जारी की है। जिसके अतिरिक्त जैतून, खजूर, अमरूदजैसे फलोंके प्रदेश में बढ़ रहे उत्पादन के बारे में सूचना दी गई। इस  मौके  पर अर्जेंटीना दूतावास से आए एग्रीकल्चर अटैची मारियानो बेहरान एवं वाणिज्य विभाग की प्रमुख डेनिस प्रेगुइका बोजिक भी उपस्थित थी।

भारत में शरण लेने आ रहे अफगानी नागरिकों के पास ई-वीज़ा होना अनिवार्य- गृह मंत्रालय

WHO बोला- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकता है कोरोना, जानिए क्या हैं इसके मायने

'भाग्यशाली हूँ कि भारत में हूँ, पीएम मोदी का शुक्रिया..', 4 रिश्तेदारों की हत्या पर बोली अफगानी अभिनेत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -