MP से गुजरात तक आकाश में दिखा अद्धभुत नजारा, देखकर लोग हुए हैरान
MP से गुजरात तक आकाश में दिखा अद्धभुत नजारा, देखकर लोग हुए हैरान
Share:

भोपाल: शनिवार देर शाम महाराष्ट्र एवं मध्य प्रदेश के आसमान में लोगों को एक अजीब सा प्रकाश नजर आया। आसमान में इस प्रकार का आग का गोला देख हर कोई दंग रह गया। आसमान में होने वाली इस अजब-गजब घटना का वीडियो भी व्यक्तियों ने बनाया तथा सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस वीडियो में एक अजीब सा आग का गोला रफ़्तार से आसमान से जमीन की तरफ आता हुआ दिखाई दे रहा है। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक आग का गोला आसमान को चीरते हुए कैसे धरती की तरफ बढ़ रहा है। आसमान में होने वाले इस मामले को देखकर मध्य प्रदेश के मालवा तथा निमाड़ क्षेत्र के लोग थोड़ा चिंतित हो गए। लोगों को डर था कि कहीं ये आग का गोला उनके घरों पर न गिर जाए तथा सब कुछ नष्ट हो जाए। पहली नजर में यह आग का गोला किसी उल्कापिंड की भांति दिखाई दे आ रहा है। वहीं, पर्यावरण के विशेषज्ञ प्रोफेसर सुरेश चोपने ने बताया कि यह उल्कापिंड नहीं बल्कि किसी सैटेलाइट का टुकड़ा है, जो किन्हीं वजहों से क्रैश हो गया है। हालांकि यह किस देश के सैटेलाइट का टुकड़ा है फिलहाल इसकी जाँच की जा रही है। 

गुजरात के नवसारी, डांग, पाटन, दाहोद, खेड़ा जैसे स्थानों पर भी आसमान में इसी प्रकार की घटना देखने को मिली। अपनी आंखों से इस घटना को देखने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, हमने रामेश्वर मंदिर के पास आकाश में यह अद्भुत आकाशीय घटना देखी। पहले दफा लगा कि नववर्ष पर यह आतिशबाजी होगी किन्तु शीघ्र ही लगा कि यह कुछ अलग आकाशीय घटना है। बाद में अन्य व्यक्तियों से चर्चा में पता चला कि वह उल्का पिंड के गिरने का दृश्य है। उन्होंने कहा, हमने 30 सेकेंड तक यह दृश्य देखा जिसमें कुछ में नीला तो किसी में पीला प्रकाश निकल रहा था।

भारत, ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार समझौता,निर्यात को मजबूत करने के लिए

इंडियन एयरफोर्स की ताकत में हुआ जबरदस्त इजाफा, वायुसेना को मिली GP बम की पहली खेप, जानिए खासियत

भारत, ऑस्ट्रेलिया ने व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -