भारत, ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार समझौता,निर्यात को मजबूत करने के लिए
भारत, ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार समझौता,निर्यात को मजबूत करने के लिए
Share:

उद्योग संघ ने एक बयान में कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को हुए आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते (ईसीटीए) से भारत से इंजीनियरिंग वस्तुओं के निर्यात में सुधार होगा।

 "भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौता इंजीनियरिंग सामान क्षेत्र के लिए अच्छा संकेत है। यह समझौता निर्यातकों को ऑस्ट्रेलिया में अधिक बाजार पहुंच प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा, जिससे विकास की गति बढ़ेगी "भारत के इंजीनियरिंग निर्यात संवर्धन परिषद (ईईपीसी) के अध्यक्ष, महेश देसाई ने कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन की मौजूदगी में भारत के केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और ऑस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री डैन तेहान ने शनिवार को एक वर्चुअल समारोह में भारत-ऑस्ट्रेलिया आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए। संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर करने के एक सप्ताह से भी कम समय बाद, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ एक व्यापार समझौता किया है।

"भारत के हस्ताक्षरित व्यापार समझौतों के साथ-साथ काम करने वाले लोग, इंजीनियरिंग क्षेत्र को एक बड़ा बढ़ावा देंगे, जो देश के निर्यात का एक प्रमुख चालक रहा है। क्योंकि इंजीनियरिंग एक श्रम-गहन उद्योग है, अधिक निर्यात के परिणामस्वरूप अधिक नौकरियों का निर्माण होगा "देसाई ने कहा।

स्पाइडरमैन का खून चूसने आ रहा है ये खौफनाक हीरो

स्पुतनिक की दवा का नेसल वैरिएंट रूस में पंजीकृत

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -