इटली की महिला ने बनाया समुद्र में विश्व रिकार्ड
इटली की महिला ने बनाया समुद्र में विश्व रिकार्ड
Share:

इटली की एक महिला ने डाइविंग में विश्व रिकार्ड बनाया है, एलिसिया जेचिनी एक महिला डाइवर हैं और उन्होेंने समुद्र में 351 फीट की गहराई तक जाकर रिकार्ड बनाया है। वहीं जानकारी के अनुसार ये अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड है। यहां हम आपको बता दें कि प्रशांत महासागर में स्थित बहामास आईलैंड पर प्रतियोगिता आयोजित हुई है। 26 साल की एलिसिया जेचिनी ने समुद्र में करीब तीन मिनिट तक अपनी सांसे रोके रखी और ये रिकार्ड बना लिया। 

सेक्रेड गेम्स 1 के बाद क्या नवाज़ बढ़ा देंगे अपनी फीस

दरअसल एलिसिया जेचिनी ने समुद्र की गहराई में जाकर ये रिकार्ड बनाया है और जब वे समुद्र में डाइव लगाने के लिए गई तब उनके लिए पूरा सपोर्ट दिया गया, इसके अलावा उनके साथ अन्य डाइवरों के लिए भी समुद्र में उतारा गया ताकि उन्हें हर संभव मदद मिल सके। वहीं टीम के सदस्यों ने भी अपना पूरा सहयोग देकर इस प्रतियोगिता को सपन्न कराया है। 

Sacred Games 2 के दीवानों का इंतज़ार हुआ खत्म, जानिए कब होगी रिलीज़

दरअसल एलिसिया जेचिनी ने 13 साल की उम्र में ही डाइविंग करना शुरू कर दी थी और अब उन्होंने ये रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इस बार हुई प्रतियोगिता में जीतकर वे पुन: चैंपियन बन गई हैं। एलिसिया जेचिनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि वे छोटी उम्र में ही डाइविंग करने लगी थी और वे चाहती हैं कि समुद्र की गहराई को नाप सकें। 


खबरें और भी

शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व

ये भारतीय पहलवान होंगे पद्म श्री से सम्मानित

अभिनव बिंद्रा ने जीता था भारत के लिए गोल्ड मेडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -