शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व
शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व
Share:

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों ने प्राय: सभी ओलंपिक खेलों और एशियाड खेलों में स्वर्ण और रजत पदक जीते हैं और भारत का नाम खेलों में आगे बनाए रखा है। वहीं आगामी दिनों में होने वाले यूथ ओलंपिक में इस बार 16  वर्षीय मनु भाकर भारत की ओर से खेलों में मुख्य ध्वजवाहक के रूप में नजर आएंगी। यहां हम आपको बता दें कि यूथ ओलंपिक इस बार अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में होना है और ये 6 से 18 अक्टूबर के बीच होगा। 

Hindi Diwas 2018 : इन फिल्मों ने रखी थी हमारी मातृभाषा की लाज


जानकारी के अनुसार मनु भा​कर एक शूटर हैं, जो महज 16 साल की हैं और इस बार यूथ ओलंपिक में भारत की ओर से ध्वजवाहक होंगी। मनु भाकर पहले भी भारत की ओर से खेल चुकी हैं और उन्होंने हाल में ही विश्व कप व कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता है और अब वे यूथ ओलंपिक में मुख्य रूप से पदक के दावेदारों में शामिल हो गई हैं। 

ये भारतीय पहलवान होंगे पद्म श्री से सम्मानित

गौरतलब है कि इस प्रकार से एक 16 वर्षीय लड़की को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और इस पर मनु भाकर कह रही हैं कि यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात है कि उन्हें भारतीय दल का ध्वजवाहक बनने का अवसर मिला है उन्होंने इस बारे में कभी सोचा नहीं था। इसके साथ ही जानकारी के अनुसार इस ओलंपिक में भारत का दल सबसे बड़ा माना जा रहा है। इस गेम्स में भारत की ओर से पहले भी खेल चुके खिलाड़ी फिर से इसमें शामिल हुए हैं। 

खबरें और भी

ईशा अम्बानी की सगाई में प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां का दिखा हॉट अवतार

ईशा अंबानी की सगाई में एक दिन में खर्च हो रहे इतने रूपए, जानकर उड़ जाएंगे होश

हिंदी दिवस 2018 : इन अनोखे संदेशों को भेजकर बढ़ाएं हिंदी भाषा की अहमियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -