'राहुल गांधी की छवि ख़राब कर रहे दिग्विजय सिंह और जयवर्धन..', MP में कांग्रेस समर्थकों ने फूंका पुतला, OBC नेता का इस्तीफा
'राहुल गांधी की छवि ख़राब कर रहे दिग्विजय सिंह और जयवर्धन..', MP में कांग्रेस समर्थकों ने फूंका पुतला, OBC नेता का इस्तीफा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर असंतोष बढ़ गया है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव ने भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन का पुतला जलाने में अपने समर्थकों का नेतृत्व किया। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि पिता और पुत्र कांग्रेस को कमजोर करने और उसे गरीबों और पिछड़ों की पार्टी बने रहने से रोकने की साजिश रच रहे हैं।

यादव ने पिता-पुत्र पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए मिलकर काम करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी के इस दावे के बावजूद कि जातिगत जनसंख्या के आधार पर अधिकार वितरित किए जाएंगे, दोनों (दिग्विजय-जयवर्धन) कथित तौर पर इस प्रक्रिया में बाधा डाल रहे हैं। इसके जवाब में यादव ने कहा कि वे कांग्रेस में आग लगा रहे हैं, इसलिए उन्हें भी यही परिणाम भुगतना होगा।

 

पिछड़ा वर्ग (OBC) के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में, यादव ने 126 कांग्रेस टिकटों का अनुरोध किया था, लेकिन केवल 55 मिले। उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष के दिग्विजय सिंह से पारिवारिक संबंध हैं। उन्होंने टिकटों के वितरण की आलोचना की, क्योंकि पांच लाख से कम आबादी वाले समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्तियों को 35 सीटें मिलीं, जबकि राज्य में लगभग 3।5 करोड़ की आबादी वाले पिछड़े वर्ग (OBC) को केवल 55 सीटें आवंटित की गईं।

इसके विरोध में कांग्रेस नेता ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और आगामी विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के अपने इरादे की घोषणा की। जब यादव से उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसका खुलासा करेंगे। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है और चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

सवालों के बदले नकद मामले में महुआ मोइत्रा की मुश्किल बढ़ी, TMC सांसद बोले- जांच के बाद लेंगे फैसला

भारत में क्यों नहीं हुआ इजराइल-हमास जैसा युद्ध ? RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बताया कारण

'हम हर काम में पैसे बचाते हैं..', सराय काले खान फ्लाईओवर का उद्घाटन कर बोले सीएम केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -