सवालों के बदले नकद मामले में महुआ मोइत्रा की मुश्किल बढ़ी, TMC सांसद बोले- जांच के बाद लेंगे फैसला
सवालों के बदले नकद मामले में महुआ मोइत्रा की मुश्किल बढ़ी, TMC सांसद बोले- जांच के बाद लेंगे फैसला
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने पार्टी नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ 'सवालों के बदले नकद' आरोपों की उचित संसदीय मंच से जांच कराने की मांग की है। ओ'ब्रायन ने कहा कि जबकि मोइत्रा ने पहले ही आरोपों के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है, एक निर्वाचित सांसद की संलिप्तता के कारण, मामले की जांच संसदीय मंच द्वारा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच के नतीजे के बाद पार्टी नेतृत्व उचित निर्णय लेगा।

उस वक्त राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया जब बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल उठाने के बदले एक कारोबारी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया। उन्होंने स्पीकर ओम बिरला से इन आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का अनुरोध किया, जिसे बिरला ने संसद की आचार समिति के पास भेज दिया।

निशिकांत दुबे ने मोइत्रा को दी गई कथित रिश्वत के सबूत के तौर पर वकील देहाद्राई का एक पत्र पेश किया। दुबे ने दावा किया कि लोकसभा में उनके द्वारा उठाए गए सवालों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मुख्य रूप से अदानी समूह पर केंद्रित था, जिस समूह पर मोइत्रा ने अक्सर कदाचार का आरोप लगाया था। जवाब में, मोइत्रा ने इस विवाद के लिए एक "फर्जी डिग्री सांसद" और अपने "झुके हुए पूर्व" को जिम्मेदार ठहराया। 

उसने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की, आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनका उद्देश्य उसकी प्रतिष्ठा को धूमिल करना था। अदालत ने 20 अक्टूबर को उनकी याचिका पर सुनवाई की, जिसमें दुबे, देहाद्राई, कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मीडिया आउटलेट्स को फर्जी और अपमानजनक सामग्री प्रसारित करने से रोकने के निर्देश देने की मांग की गई थी। अगली सुनवाई 31 अक्टूबर को होनी है।

भारत में क्यों नहीं हुआ इजराइल-हमास जैसा युद्ध ? RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बताया कारण

'हम हर काम में पैसे बचाते हैं..', सराय काले खान फ्लाईओवर का उद्घाटन कर बोले सीएम केजरीवाल

तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने हाई कोर्ट का आदेश भी नहीं माना ! अब मिला अवमानना का नोटिस, क्या होगी कार्रवाई ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -