News Track Live : दिन भर की बड़ी खबरे विस्तार से
News Track Live : दिन भर की बड़ी खबरे विस्तार से
Share:
अमित शाह का जयपुर दौरा क्या है माजरा
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर रैली के बाद अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी जयपुर की यात्रा को जाने वाले हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के जयपुर दौरे के दौरान होने वाले कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं, अमित शाह 21 जुलाई को जयपुर पहुंचकर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद उसी दिन वापस दिल्ली लौट जाएंगे. पार्टी के कार्यक्रमों के अलावा जयपुर में शाह एक निजी समारोह में भी शिरकत करेंगे. 
 
 
मानसून सत्र कल से, क्या होगा 40 लंबित बिलों का
नई दिल्ली: मोदी सरकार का ये आखिरी साल चल रहा है, 2014 में चुनाव जीतने के बाद सत्ता में आई भाजपा ने संसद में कई बिल पेश किए थे, लेकिन उन्हें अभी तक पारित नहीं किया जा सका है.  इस बुधवार से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन अभी भी 40 बिल ऐसे हैं, जो 2014 से संसद में अटके पड़े हैं. और अब तो इनका पारित होना और भी मुश्किल लगता है, क्योंकि मौजूदा माहौल में विपक्ष सदन में केंद्र को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की पूरी तयारी कर चुका है.
 
 
मप्र में भारी बारिश की चेतावनी
भोपाल: देशभर में बारिश के कहर के बीच मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने सूबे के कई जिलों में भीषण बारिश की चेतावनी जारी की है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश जारी है. राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश ने कहर बरपाया है और निचले इलाकों सहित कई जगहों पर पानी भर जाने की ख़बरें है. छोटे नालों के उफान पर आ जाने से शहरों और गांवों का कनेक्शन टूट गया है. जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बारिश के कारण बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे 69 पर सुखी नदी में बाढ़ से यातायात अवरुद्ध हो गया है. बैतूल जिले का होशंगाबाद-भोपाल से सड़क संपर्क भी रुक जाने की खबर है. 
 
 
स्वामी अग्निवेश को बीजेपी कार्यकर्त्ता ने पीटा, पहले भी खाया था थप्पड़
बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश से धक्का-मुक्की व मारपीट का आरोप लगा है. स्वामी का विरोध करने आये बीजेपी कार्यकर्ता काला झंडा थामे थे और जैसे ही स्वामी होटल से बाहर आए तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन पर आक्रमण कर दिया. स्वामी अग्निवेश के पाकुड़ जाने को लेकर जिले के हिंदूवादी संगठन विरोध में है जिसका कारण स्वामी का  सनातन धर्म और बीफ पर दिया गया बयान है. 
 
 
रूस अमेरिका के रिश्तें पूर्वजों की गलती - ट्रम्प
अमेरिका : रूस के राष्ट्रपति और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नेसोमवार 16 जुलाई को एक शिखर वार्ता में भाग लिया. इस वार्ता के बाद ट्रम्प ने अमेरिका-रूस संबंधों में सुधार होने की घोषणा की. इस वार्ता के बाद ट्रंप ने वार्ता को खुली, सीधी और बहुत सकारात्मक बताया. ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप की जांच को अमेरिका के लिए एक त्रासदी बताया.
 
 
तीसरा वन डे : टॉस हारकर भारत ने बल्ला थामा
दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में इंग्लिश टीम ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है. अब तक दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर मुकाबले को फाइनल का रूप दे चुकी है .
 
भारतीय टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपनी नाम कर चुकी हैं. भारत यहाँ इसके बाद पांच मेचो की टेस्ट सीरीज भी खेलगी.
 
यह भी पढ़े..
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -