मप्र में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल: देशभर में बारिश के कहर के बीच मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने सूबे के कई जिलों में भीषण बारिश की चेतावनी जारी की है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश जारी है. राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश ने कहर बरपाया है और निचले इलाकों सहित कई जगहों पर पानी भर जाने की ख़बरें है. छोटे नालों के उफान पर आ जाने से शहरों और गांवों का कनेक्शन टूट गया है. जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बारिश के कारण बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे 69 पर सुखी नदी में बाढ़ से यातायात अवरुद्ध हो गया है. बैतूल जिले का होशंगाबाद-भोपाल से सड़क संपर्क भी रुक जाने की खबर है. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों को अगले 24 घंटों के लिए सतर्क किया है. उन्होंने लिखा कि प्रदेश में सक्रिय मानसून के बीच अगले 24 घंटों में भारी वर्षा की आशंका जताई गई है. ऐसे में हमारी तैयारी है और आप भी सतर्क रहें. बाढ़ जैसे हालात या विषम परिस्थितियों में कोई भी परेशान दिखे तो क्षमता अनुसार उसकी मदद अवश्य करें.

देश के अन्य हिस्सों में भी यही हाल है.  दिल्ली, महाराष्ट्र, उड़ीसा, मध्यप्रदेश, सहित देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. गिर सोमनाथ, अमरेली गुजरात और राजस्थान के कई हिस्सों में भीषण बारिश की खबरे है.  बारिश के कहर की ख़बरें पूरे देश से आ रही है और उत्तर भारत इससे कुछ ज्यादा ही प्रभावित है. पहाड़ी सूबे उत्तराखंड में हालत बेहद ख़राब है और भीषण बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है. 

 

देशभर के कई हिस्से जलमग्न

उत्तराखंड में कुदरत का कहर जारी फिर बादल फटे

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में काले नमक का पानी पीने के फायदे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -