अखबारों की बिक्री को लेकर घिरे सीएम उद्धव, अब बोली यह बात
अखबारों की बिक्री को लेकर घिरे सीएम उद्धव, अब बोली यह बात
Share:

भारत की अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण अधिक है. वही, अखबारों और मैगजीनों के वितरण को लेकर अपने विचित्र फैसले पर घिरी उद्धव ठाकरे सरकार को यह स्पष्ट करना पड़ा कि राज्य में समाचार पत्रों की बिक्री स्टालों से जारी रहेगी. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक के बाद एक ट्वीट के जरिये स्पष्ट किया कि उसने प्रिंट मीडिया को घर-घर डिलीवरी से बचने की केवल सलाह दी है. दरअसल इसके पहले उद्धव सरकार ने अखबारों और मैगजीनों के घर-घर वितरण पर रोक की बात कही थी, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था. 

लॉकडाउन में आखिर क्या कर रहे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ?

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि उद्धव सरकार का यह फैसला इसलिए चौंकाने वाला था, क्योंकि स्वास्थ्य संगठनों, डॉक्टरों और विशेषज्ञों के साथ ही केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी अखबारों को कोरोना संक्रमण के लिहाज से सुरक्षित माना है. अपने फैसले पर बुरी तरह घिरी उद्धव सरकार ने सफाई दी है कि वह पूरे मन से मीडिया का समर्थन करती है और उसे कोरोना से निपटने के लिए प्रिंट मीडिया के सहयोग की जरूरत है. सीएमओ ने कहा-सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता और इसके लिए प्रिंट मीडिया का सहयोग आवश्यक है. डोर टू डोर डिलीवरी पर पाबंदी के फैसले की चौतरफा आलोचना पर सीएमओ ने स्पष्ट किया कि अकारण ही भ्रम खड़ा किया गया.

लाशों को ठिकाने लगा रही ममता सरकार ? बंगाल में कोरोना पर चल रहा बड़ा खेल 

इसके अलावा उद्धव सरकार के फैसले पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है कि केंद्र ने आगामी 20 अप्रैल से कई तरह के व्यवसाय फिर शुरू करने की छूट दी है. इसी तर्ज पर राज्य ने भी अधिसूचना जारी कर टीवी, डिजिटल मीडिया व अखबारों को छूट दी है. लेकिन शनिवार को इस अधिसूचना में अनुचित तरीके से परिवर्तन कर दिया गया. फड़नवीस ने कहा कि सरकार को फेक न्यूज के इस दौर में विश्वसनीय सूचना के माध्यम अखबारों के वितरण पर पांबदी नहीं लगानी चाहिये. फेक न्यूज को रोकना सबसे बड़ी चुनौती है और अखबार सबसे कारगर तरीके से यह काम करते हैं.

चिदंबरम का केंद्र पर हमला, कहा- गऱीबों के खाते में पैसे क्यों नहीं डाल रही सरकार ?

कोरोना : पुलिस में दिखी तालमेल की कमी, जानें कैसी है उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति

एचडी कुमारस्वामी के बचाव में आए सीएम येदियुरप्पा, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -