कोरोना : पुलिस में दिखी तालमेल की कमी, जानें कैसी है उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति
कोरोना : पुलिस में दिखी तालमेल की कमी, जानें कैसी है उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति
Share:

लॉकडाउन के बाद भी उत्तरप्रदेश में पुलिस और प्रशासन के बीच तालमेल गड़बड़ था, जिसकी वजह से गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमण बढ़ गया. नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां के जिलाधिकारी को हटा दिया, लेकिन अफसरों ने सबक नहीं लिया. हैरत की बात है कि जब सरकार इतनी गंभीरता और सख्ती बरत रही है, तब 75 में से 40 जिलों की स्थिति असंतोषजनक मिली है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्र लिखकर अधिकारियों को लॉकडाउन का पालन कराने के कड़े निर्देश दिए हैं.

कोरोना वैक्सीन के लिए सितम्बर तक करना होगा इंतज़ार, काम में जुटी UK की 21 लैब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कानून व्यवस्था और अन्य स्थितियों की समीक्षा करते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए और प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है. लखनऊ व गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा मेरठ व बागपत में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी पाई गई है. कई जगह पुलिस में आपसी तालमेल का अभाव पाया गया है. सरकार ने इसे बेहद गंभीरता से लिया है. माना जा रहा है कि कई जिलों के अधिकारियों पर जल्द कार्रवाई भी हो सकती है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी का कहना है कि कोरोना प्रभावित जिलों की समीक्षा के बाद व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

स्विटजरलैंड का यह पर्वत है तिरंगे जितना रोशन, कोरोना से लड़ने का देता है संदेश

वर्तमान समय में सख्त लॉकडाउन के बाद भी उत्तर प्रदेश में 49 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं. इनमें मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, लखनऊ, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, बस्ती, गोंडा, बहराइच व बलरामपुर में स्थिति असंतोषजनक पाई गई है. इन जिलों में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने के साथ ही पुलिस व स्वास्थ्य टीम तथा सफाईकर्मियों पर हुए हमले की घटनाओं को गंभीरता से लिया गया गया है. इनमें कई जिलों में जमातियों की संख्या भी अधिक है. ऐसे में इन जिलों में लॉकडाउन के नियमों का और कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं.

लाशों को ठिकाने लगा रही ममता सरकार ? बंगाल में कोरोना पर चल रहा बड़ा खेल

US के कोरोना से बिगड़े हाल, एक दिन में मौत का आंकड़ा 1800 के पार

न्यूयॉर्क जारी हुआ नया नियम, सब सभी को ढककर रखना होगा चेहरे को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -