जम्मू कश्मीर में आज से शुरू हो जाएंगे सभी लैंडलाइन, कुपवाड़ा-हंदवारा में बहाल होंगी मोबाइल सेवाएं
जम्मू कश्मीर में आज से शुरू हो जाएंगे सभी लैंडलाइन, कुपवाड़ा-हंदवारा में बहाल होंगी मोबाइल सेवाएं
Share:

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा कारणों से घाटी में इंटरनेट, मोबाइल और लैंडलाइन सेवाओं पर लगाए गए प्रतिबंधों को सरकार की तरफ से आज हटा लिया जाएगा। पूरे जम्‍मू और कश्‍मीर में सभी लैंडलाइन नंबर गुरुवार से फिर से शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में गुरुवार से मोबाइल पर इनकमिंग और आउटगोइंग सेवाएं भी आरंभ हो जाएंगी। 

उल्लेखनीय है कि जम्‍मू कश्‍मीर से केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्‍त को धारा 370 हटा ली थी। इसके बाद वहां सुरक्षा कारणों से लैंडलाइन और मोबाइल सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं। सरकार की तरफ से हालातों को देखते हुए इन सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सरकार ने घाटी में कई प्रतिबन्ध लगाए थे, यहाँ तक कि घाटी के मुख्य नेताओं को भी नज़रबंद कर दिया गया था, जो अब भी नजरबंद हैं।  

वहीं नज़रबंद किए गए नेताओं में जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती भी शामिल हैं। महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां से मुलाकात करने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत में याचिका लगाई थी। गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय ने इल्तिजा मुफ्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्‍हें श्रीनगर जाकर मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की इजाजत दे दी है।

एयरसेल मैक्सिस मामला: सीबीआई कोर्ट से चिदंबरम को बड़ी राहत, अग्रिम जमानत याचिका मंजूर

बसपा पदाधिकारियों के साथ मायावती ने की बड़ी बैठक, लिए कई अहम् फैसले

गुरदासपुर धमाका: बटाला के लिए रवाना हुए भाजपा सांसद सनी देओल, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -